India vs England: भारतीय टीम वनडे सीरीज के लिए पुणे पहुंची, जानें दोनों टीमों का Full Squad

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे 23 मार्च को खेला जाएगा (PIC : PTI)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे 23 मार्च को खेला जाएगा (PIC : PTI)

India vs England: कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम शाम चार बजकर 45 मिनट पर अहमदाबाद से चार्टर्ड फ्लाइट से पुणे पहुंची.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 8:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए पहुंच गयी जिसका पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जायेगा. इंग्लैंड के भारत दौरे की यह अंतिम सीरीज होगी. चेन्नई और अहमदाबाद में खेली गयी चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम करने के बाद भारत ने शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीती. कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम शाम चार बजकर 45 मिनट पर अहमदाबाद से चार्टर्ड फ्लाइट से पुणे पहुंची. तीन वनडे मैच दर्शकों के बिना 23, 26 और 28 मार्च को गहुंजे में एमसीए स्टेडियम में खेले जायेंगे. कोहली के अलावा भारतीय टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं.

इंग्लैंड ने की वनडे टीम की घोषणा

जोफ्रा आर्चर को चोट के कारण वनडे सीरीज के लिए रविवार को इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक बयान के अनुसार ‘‘आर्चर चोट के प्रबंधन और कोहनी की चोट की जांच के लिये ब्रिटेन लौट रहे हैं. ’’

तीन अतिरिक्त खिलाड़ी जैक बॉल, क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान बतौर कवर टीम के साथ यात्रा करेंगे जो हाल में समाप्त हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा थे.
यह भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज ने टीम इंडिया को 5 नए स्टार खिलाड़ी दिए, इस साल 2 आईसीसी टूर्नामेंट और ये अहम रहेंगे

IND vs ENG: विराट कोहली के एक फैसले से कई बड़े खिलाड़ियों पर खतरा, 7 महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप



वनडे के लिए इंग्लैंड की टीम: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पर्किंसन, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले और मार्क वुड.

वनडे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज