लाइव टीवी

टीम इंडिया का बैटिंग कोच बनना चाहते हैं ये दिग्‍गज, इंटरव्‍यू में पूछे ये सवाल

भाषा
Updated: August 19, 2019, 11:33 PM IST
टीम इंडिया का बैटिंग कोच बनना चाहते हैं ये दिग्‍गज, इंटरव्‍यू में पूछे ये सवाल
रवि शास्‍त्री के साथ संजय बांगड़ और भरत अरुण.

टीम इंडिया (Team India) का जो नया बैटिंग कोच (Batting Coach) होगा वह संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) की जगह लेगा. इस रेस में विक्रम राठौर (Vikram Rathour) का नाम सबसे आगे है.

  • Share this:
भारतीय टीम (Indian Team) के मुख्य कोच (Head Coach) के पद के लिए नजरअंदाज किए गए लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) अब बल्लेबाजी कोच (Batting Coach) बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं. इसके लिए उन्होंने सोमवार को अन्य दावेदारों के साथ साक्षात्कार दिया. एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की अगुआई वाली चयन समिति टीम के सहयोगी सदस्यों का चुनाव करेगी. बल्लेबाजी कोच के लिए 57 साल के राजपूत के दावेदारी पेश करने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है. पूर्व टेस्ट बल्लेबाज विक्रम राठौर (Vikram Rathour) को पहले से ही संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) की जगह लेने के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा था.

बांगड़ की कुर्सी पर खतरा
एक बार फिर से टीम के मुख्य कोच चुने गए रवि शास्त्री ने मौजूदा सहयोगी सदस्यों को बरकरार रखने की ओर इशारा किया जिससे यह माना जा रहा कि गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का दावा काफी मजबूत रहेगा. मौजूदा बल्लेबाजी कोच बांगड़ को हालांकि कड़ी चुनौती मिलेगी क्योंकि सबसे ज्यादा आवेदन इस पद के लिए आए हैं. बांगड़ 2014 से टीम से जुड़े हुए हैं जिनके बल्लेबाजी कोच रहते हुए भारतीय टीम ने 50 टेस्ट और 119 वनडे खेले हैं.

राहुल द्रविड़ के साथ विक्रम राठौर.


आमरे, कानिटकर, मन्‍हास ने भी दिया इंटरव्‍यू
सहयोगी सदस्यों के चयन की पूरी प्रक्रिया हालांकि गुरुवार तक चलने की संभावना है. इस दौरान बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के साक्षात्कार लिए जाएंगे. बीसीसीआई ने बांगड़, अरुण, श्रीधर और टीम के प्रशासनिक प्रबंधक सुनील सुब्रमण्यम का करार वेस्टइंडीज दौरे तक बढ़ा दिया था. बल्लेबाजी कोच के लिए प्रवीण आमरे, मुंबई के दिग्गज अमोल मजूमदार और सौराष्ट्र के सितांशु कोटक ने भी दावेदारी पेश की है. यह पता चला है कि भारत के पूर्व बल्लेबाज ऋषिकेश कानिटकर और दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज मिथुन मन्हास भी पांच सदस्यीय पैनल के सामने साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए.

बताया जाता है कि इंटरव्‍यू के दौरान दावेदारों से टीम इंडिया के भविष्‍य को लेकर सवाल पूछे गए थे. उनसे आने वाले समय की प्‍लानिंग को लेकर सवाल जवाब किए गए.

Loading...

पिछले सप्‍ताह हुआ था रवि शास्‍त्री का चयन
पिछले सप्ताह कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने 2021 विश्व कप तक के लिए रवि शास्त्री को फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच चुना था. तीन सदस्यीय सीएसी में कपिल के अलावा पूर्व भारतीय कोच अंशुमन गायकवाड और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल थे. मुख्य कोच के चयन के बाद सीएसी ने कहा कि टीम के सहयोगी सदस्यों के चयन में भी इस समिति की भूमिका होनी चाहिए लेकिन बीसीसीआई का संविधान इसकी अनुमति नहीं देता है.

यह भी पढ़ें- हमारे पास परमाणु बम, भारत को साफ कर देंगे-पाक क्रिकेटर

फैंस ने दी चेतावनी तो कश्मीर मुद्दे पर पलटे शोएब अख्तर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 9:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...