टीम इंडिया ने किया ऑस्ट्रेलिया को 'जाम', कंगारू खिलाड़ी ने दे डाला बड़ा बयान!

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 191 रन ही बनाए

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 7:45 PM IST
टीम इंडिया ने किया ऑस्ट्रेलिया को 'जाम', कंगारू खिलाड़ी ने दे डाला बड़ा बयान!
टीम इंडिया ने किया ऑस्ट्रेलिया को 'जाम', कंगारू खिलाड़ी ने दे डाला बड़ा बयान!
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 7:45 PM IST
टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अपनी गजब की लाइन लेंथ से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बांध कर रख दिया. भारत के पहली पारी में बनाए गए 250 रन के स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 191 रन बना लिए हैं और वह अभी भारत के स्कोर से 59 रन पीछे हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस हैरिस का मानना है कि उनकी टीम अब भी मैच में बनी हुई है.

हैरिस ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमारा रन औसत केवल दो के आसपास रहा, इसलिए हम समझते हैं कि उन्होंने (भारतीय गेंदबाजों ने) अच्छी गेंदबाजी की. यह एक मुश्किल दिन था और यहां रन बनाना आसान नहीं था. हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा संघर्ष दिखाया है." उन्होंने अपने बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "ट्रेविस हेड ने अच्छी बल्लेबाजी की. उनके अलावा पीटर हैडसकॉम्ब अच्छे लय में नजर आए और मिचेल स्टार्क ने भी आखिर में शानदार प्रदर्शन किया. मुझे लगता है कि हम अभी भी अच्छी स्थिति में हैं."

हालांकि हैरिस ने इस बात को माना कि भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने की आजादी नहीं दी. उन्होंने कहा, "आप केवल तभी गेंदबाजों को दवाब में ला सकते हैं जब वे खुद को दबाव में लाने का आपको मौका देंगे. लेकिन विकेट इस तरह नहीं खेल रही थी कि जिससे ऐसा हो सके." हैरिस ने कहा, "आप चाहते हैं कि आप आएं और हर जगह शॉट खेलें. लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है और इसलिए इसे टेस्ट क्रिकेट कहते हैं. हम अभी भी लड़ रहे हैं और हम अभी भी मैच में बने हुए हैं."

हैरिस ने पहली पारी में 57 गेंदों पर 26 रन का स्कोर बनाया. वह रविचंद्रन अश्चिन की गेंद पर आउट हुए. अश्चिन को दूसरे दिन अब तक तीन सफलता मिल चुकी है. हैरिस ने कहा, "मैंने लाथन लियोन का कई बार सामना किया है. मुझे लगता है कि अश्विन ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने अलग-अलग विविधताओं के साथ गेंद को स्पिन कराया." उन्होंने कहा, "अश्विन के खिलाफ रन बनाना मुश्किल था क्योंकि विराट कोहली ने बहुत अच्छी फील्डिंग लगा रखी थी. लेकिन हमें उम्मीद है कि हम इसका तोड़ ढूंढ़ लेंगे."
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर