ICC Test Ranking: आईसीसी की सालाना अपडेट में टीम इंडिया नंबर 1, न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर

 (PTI)

(PTI)

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भारत पहले और न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर हैं. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) साउथम्प्टन में 18 से 22 जून तक पहला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) फाइनल खेलेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग का वार्षिक अपडेट जारी होने पर भारत पहले स्थान पर बना हुआ है. रैंकिंग गुरूवार को जारी की गई. भारत कुल 121 अंक लेकर शीर्ष पर है. उसके 24 मैचों में 2914 अंक है. वहीं विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ खेलने जा रही न्यूजीलैंड के 120 अंक है. उसके 18 टेस्ट में कुल 2166 अंक हैं. भारत ने इस साल ऑस्ट्रेलिया को 2-1 और इंग्लैंड को 3-1 से हराया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को 2-0 से मात दी.

आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक यह सालाना अपडेट 2017-18 के नतीजों में जुड़ेगा. इसमें मई 2020 से खेले गए सभी मैचों को सौ फीसदी और दो साल पहले के मैचों को 50 फीसदी रेटिंग मिली है. इंग्लैंड 109 रेटिंग अंक लेकर तीसरे और ऑस्ट्रेलिया उससे एक अंक पीछे चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान के 94 अंक है और वह पांचवें स्थान पर है जबकि वेस्टइंडीज 84 अंक लेकर छठे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है जिनके क्रमश: 80 और 78 अंक हैं. भारत और न्यूजीलैंड साउथम्प्टन में 18 से 22 जून तक पहला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलेंगे.

यह भी पढ़ें:

कोनोर मैकग्रेगर ने छोड़ा मेसी-रोनाल्डो को पीछे, एक साल में कमाए 1324 करोड़, देखें टॉप 10 लिस्ट
टिम पेन ने साधा टीम इंडिया पर निशाना, कहा-ध्यान हटाने में माहिर है भारतीय, हम फंस गए

आर अश्विन दूसरे नंबर पर बरकरार

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली, नौमान अली और शाहीन अफरीदी ने अपने करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग हासिल की हैं. बुधवार को जारी हुई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में रविचंद्रन अश्विन इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं, वो दूसरे नंबर पर बरकरार हैं. दूसरी ओर पैट कमिंस टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. हसन अली ने टेस्ट रैंकिंग में 6 स्थानों की छलांग लगाकर 14वें नंबर पर कब्जा जमा लिया है. शाहीन अफरीदी ने भी 8 स्थानों की छलांग लगाई है और वो 22वें स्थान पर पहुंच चुके हैं. नौमान अली 54वें नंबर से 46वें नंबर पर पहुंच चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज