दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज: टीम इंडिया में एमएस धोनी और इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 7:40 AM IST
दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज: टीम इंडिया में एमएस धोनी और इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
टीम इंडिया जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)

इंडिया (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 15 सितम्‍बर को होगी और आखिरी मुकाबला 22 सितम्‍बर को होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 7:40 AM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए ऐलान हो गया है. इस टीम में पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (Bhevneshwar Kumar) व जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) शामिल नहीं है. वहीं स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टीम में शामिल किया गया है. बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं है. इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 15 सितम्‍बर को होगी और आखिरी मुकाबला 22 सितम्‍बर को होगा.

15 सितंबर से शुरू होगी सीरीज
पहला मुकाबला  15 सितम्‍बर को धर्मशाला में खेला जाएगा. दूसरा मैच मोहाली में 18 सितम्‍बर और बेंगलुरु में 22 सितम्‍बर को तीसरा टी20 मैच होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज होगी. यह सीरीज अक्‍टूबर तक चलेगी.

ms dhoni, dhoni injury, ms dhoni finger injury, एमएस धोनी, धोनी चोट, धोनी अंगुली चोट
वर्ल्‍ड कप के दौरान एमएस धोनी के खून थूकने की फोटो सामने आई थी.


पंड्या 2 महीने बाद टीम इंडिया में आए
हार्दिक पंड्या लगभग 2 महीने बाद इंडियन टीम में जगह बनाने जा रहे हैं. वे आखिरी बार वर्ल्‍ड कप में खेले थे. उन्‍हें वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया था. वे भुवनेश्‍वर कुमार की जगह टीम में आए हैं. वहीं धोनी और बुमराह वेस्‍टंइडीज दौरे पर भी टीम इंडिया के सदस्‍य नहीं थे. बुमराह टेस्‍ट सीरीज के सदस्‍य हैं. वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को अभी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है.



चाहर भाई राहुल और दीपक दोनों टीम में बने हुए हैं. वहीं तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की जगह भी टीम में बरकरार है. राहुल और नवदीप दोनों को वेस्‍टइंडीज दौरे पर पहली बार टीम इंडिया में चुना गया था.

टीम इस प्रकार है:
विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (‍विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

चहल ने लिए 5 विकेट, फिर भी नहीं मिला मैन ऑफ द मैच

INDvWI:विराट कोहली की नजरें ‘क्लीन स्वीप’ कर इतिहास रचने पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 7:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...