वनडे-टी20 टीम से युवी की छुट्टी, श्रीलंका दौरे के लिए रोहित बने उपकप्‍तान

News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 9:03 PM IST
वनडे-टी20 टीम से युवी की छुट्टी, श्रीलंका दौरे के लिए रोहित बने उपकप्‍तान
श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई
News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 9:03 PM IST
श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच के लिए रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई. युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं मिल पाई है. वहीं इस सीरीज के लिए टीम में रोहित शर्मा को उप-कप्तान के रूप में शामिल किया गया है.

युवराज सिंह को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा. अपनी अंतिम छह पारियों में वे केवल 109 रन बना पाए थे. युवी ने इसी साल जनवरी में वनडे और टी20 टीम में वापसी की थी.

सीरीज के लिए मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को आराम दिया गया है. बल्‍लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है. मनीष पांडे को भी श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी20 टीम में जगह मिली है.

मनीष पांडे को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत ए की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन का पुरस्‍कार मिला. उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका में त्रिकोणीय सीरीज में 55, नाबाद 41, नाबाद 86, नाबाद 93 और नाबाद 32 की पारियां खेली.

श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरूआत 20 अगस्त से होगी. इसका पहला मैच 20 अगस्त को दाम्बुला में, दूसरा मैच 24 और तीसरा मैच 27 के कैंडी में खेला जाएगा. इसके अलावा, 31 और तीन अगस्त को चौथा और पांचवा वनडे मैच कोलंबो में खेला जाएगा.





इसके अलावा, भारत और श्रीलंका के बीच केवल एक टी-20 मैच छह सितम्बर को कोलंबो में खेला जाएगा.

टीम इस प्रकार है:
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर.

OMG! एक ही ओवर में दो हैट्रिक, हर बॉल पर किया बैट्समैन को बोल्ड
सेंचुरी में हैट्रिक सिक्स लगाकर छाए पंड्या, तबीयत से की श्रीलंकाई बॉलर्स की धुनाई
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर