दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया से छुट्टी, डेढ़ साल बाद इस दिग्‍गज की वापसी, बचा करियर

वनडे टीम में केदार जाधव अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं. लेकिन विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की छुट्टी हो गई.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 3:09 PM IST
दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया से छुट्टी, डेढ़ साल बाद इस दिग्‍गज की वापसी, बचा करियर
दिनेश कार्तिक.
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 3:09 PM IST
वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. तीनों फॉर्मेट में कप्‍तानी विराट कोहली को ही सौंपी गई हैं. वर्ल्‍ड कप टीम में शामिल रहे वेटरन विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया से विदाई हो गई. उन्‍हें वनडे और टी20 दोनों टीमों से बाहर कर दिया गया है. माना जा रहा है कि अब उन्‍हें शायद ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में मौका मिले. उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में 2 मैच खेले थे लेकिन वे नाकाम रहे थे. मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया कि ऋषभ पंत अब तीनों फॉर्मेट खेलेंगे. पहले से ही माना जा रहा था कि कार्तिक की टीम से विदाई हो सकती है. वे 34 साल के हो चुके हैं और टीम इंडिया में वे अब तक खुद को साबित भी नहीं कर पाए.

वहीं ऋद्धिमान साहा की टेस्‍ट टीम में वापसी हो गई है. वे चोट के चलते डेढ़ साल तक टीम इंडिया से बाहर थे. पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर उन्‍हें चोट लग गई थी. इसके बाद वे इलाज करा रहे थे और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रह रहे थे. उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को टेस्‍ट में मौका मिला था.

मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि अगर कोई सीनियर खिलाड़ी चोट के बाद वापस आता है तो उसे प्राथमिकता मिलेगी. चोटिल होने से पहले 34 साल के साहा ने 32 टेस्‍ट में 1164 रन बनाए थे और 75 कैच व 10 स्‍टंपिंग किए थे. उनकी विकेटकीपिंग की काफी तारीफ होती है.

india selection, indian team selection, dinesh karthik, wriddhiman saha, india tour of west indies, दिनेश कार्तिक, टीम इंडिया, इंडिया सलेक्‍शन
ऋद्धिमान साहा ने डेढ़ साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है.


वहीं केदार जाधव टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं. माना जा रहा था कि बढ़ती उम्र के चलते चयनकर्ता उनकी जगह किसी युवा को मौका दे सकते हैं. शुभमन गिल का नाम भी टीम इंडिया के लिए चल रहा था. लेकिन जाधव को फिर से मौका दिया गया है.

india selection, indian team selection, dinesh karthik, wriddhiman saha, india tour of west indies, दिनेश कार्तिक, टीम इंडिया, इंडिया सलेक्‍शन
केदार जाधव निचले क्रम में बल्‍लेबाजी करते हैं और उपयोगी कामचलाऊ गेंदबाज हैं.


वहीं बाकी नामों में हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को वनडे व टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. पंड्या टेस्‍ट टीम में भी नहीं है. वहीं वर्ल्‍ड कप में चोटिल हुए शिखर धवन फिट हो चुके हैं और उन्‍हें वनडे व टी20 टीम में जगह मिली है लेकिन वे टेस्‍ट टीम से बाहर हो गए हैं. नवदीप सैनी और राहुल चाहर नए चेहरे हैं. सैनी वनडे व टी20 टीम में शामिल हुए हैं जबकि चाहर को टी20 टीम में जगह दी गई है. वनडे टीम में गेंदबाजी में खलील अहमद को मौका मिला है. टी20 टीम में वॉशिंगटन सुंदर को भी लिया गया है.
Loading...

टीम इंडिया का ऐलान, नवदीप सैनी, राहुल चाहर नए चेहरे, धवन की वापसी

इस गेंदबाज के लिए लड़ लिए थे गंभीर, अब करेंगे डेब्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...