लाइव टीवी

BCCI के ऐलान से 1 घंटे पहले ही कैसे लीक हुई टीम इंडिया की लिस्‍ट

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 10:16 PM IST
BCCI के ऐलान से 1 घंटे पहले ही कैसे लीक हुई टीम इंडिया की लिस्‍ट
टीम इंडिया के चयन के दौरान बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली भी मौजूद रहे.

बीसीसीआई (BCCI) के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर टीम का ऐलान 8.05 बजे किया गया. लेकिन टीम इंडिया (Team India) के नामों के बारे में 7.06 बजे ही एक यूजर ने ट्वीट कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 10:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए गुरुवार शाम को टीम इंडिया का ऐलान किया गया. लेकिन इस ऐलान से पहले ही भारतीय टीम (Indian Team) की लिस्‍ट सोशल मीडिया पर सामने आ चुकी थी. कुछ लोगों ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के स्‍क्रीनशॉट के साथ टी20 और वनडे दोनों की टीमों की लिस्‍ट पोस्‍ट कर दी थी. इसके आधार पर कई जगहों पर खबर भी चल गई थी. बीसीसीआई के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर टीम का ऐलान 8.05 बजे किया गया. लेकिन टीम इंडिया के नामों के बारे में 7.06 बजे ही एक यूजर ने ट्वीट कर दिया था.

ऐसा था बीसीसीआई के ऐलान से पहले वाला ट्वीट
वेंकट पार्थसारथी नाम के यूजर ने दोनों फॉर्मेट की टीमों की लिस्‍ट का खुलासा करते हुए लिखा, 'भुवी को वापसी करते हुए देखना अच्‍छा है. क्रुणाल की जगह जडेजा को लेना सही है. पंत और केएल राहुल को लंबा मौका देना ठीक नहीं और धवन पर भरोसा बनाए रखा गया है. #IndvWI'

indian cricket team, india west indies series, bcci, indian team selection, team india selection, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया सलेक्‍शन

बीसीसीआई के ऐलान से 1 घंटे पहले आ गई थी लिस्‍ट
वेंकट पार्थसारथी नाम के यूजर ने ट्वीट कर टीम इंडिया का पहले ही ऐलान कर दिया था. इस ट्वीट के साथ फोटो में स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्‍ल्‍यू' के स्‍क्रीनशॉट लगे हैं. यह शो गुरुवार शाम को प्रसारित हुआ था. ऐसे में सवाल उठता है कि बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक तौर पर टीम का ऐलान किए जाने से पहले ही टीम इंडिया की लिस्‍ट लीक हो गई. क्‍योंकि टीम का इस तरह से आधिकारिक ऐलान से पहले ही लीक होना कई सवाल खड़े करता है.

indian cricket team, india west indies series, bcci, indian team selection, team india selection, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया सलेक्‍शन
बीसीसीआई का टीम इंडिया के ऐलान वाला ट्वीट.

Loading...

ऑस्‍ट्रेलिया की क्रिकेटर इसी तरह के मामले में हो चुकी है बैन
बता दें कि पिछले दिनों ऑस्‍ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एमिली स्मिथ को आधिकारिक ऐलान से पहले अपनी टीम की प्‍लेइंग इलेवन सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करने के चलते बैन कर दिया गया था. उन्‍होंने बिग बैश लीग में 2 नवंबर को होबार्ट हरिकेंस और सिडनी थंडर्स के बीच मैच के दौरान एक घंटे पहले ही प्‍लेइंग इलेवन इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट कर दी थी. यह एंटी करप्‍शन कोड का उल्‍लंघन है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि स्मिथ (Emily Smith) ने उसके आर्टिकल 2.3.2 का उल्लंघन किया है. इसके तहत एमिली स्मिथ ने टीम के अंदर की जानकारी लीक की है. ये जानकारी सट्टेबाजी में इस्तेमाल हो सकती थी. इसके चलते उन पर कार्रवाई की गई. उन्‍हें 1 साल के लिए बैन किया गया लेकिन इसमें से केवल 9 महीने ही वह क्रिकेट से दूर रहेंगी.

KKR ने निकाला तो इस बल्‍लेबाज ने 3 मैच में उड़ाए 22 छक्‍के और 241 रन

जिसे कोहली ने निकाला रोहित ने खिलाया, उसे अब BCCI ने वनडे टीम में बुलाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...