• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: टीम इंडिया पर कोरोना का साया, ऋषभ पंत पॉजिटिव, साहा समेत 3 अन्य आइसोलेट

IND vs ENG: टीम इंडिया पर कोरोना का साया, ऋषभ पंत पॉजिटिव, साहा समेत 3 अन्य आइसोलेट

ऋषभ पंत यूरो कप का मैच देखने के लिए वेम्बले स्टेडियम गए थे और अब उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. (AFP)

ऋषभ पंत यूरो कप का मैच देखने के लिए वेम्बले स्टेडियम गए थे और अब उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. (AFP)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाद इंग्लैंड में भारतीय टीम के एक सपोर्ट स्टाफ सदस्य की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सपोर्ट स्टाफ के संपर्क में आने के कारण रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को भी आइसोलेट किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य दयानंद गरानी (Dayanand Garani) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इतना ही नहीं, रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को सपोर्ट स्टाफ के संपर्क में आने के कारण आइसोलेट किया गया है. उनके अलावा सपोर्ट स्टाफ के ही दो अन्य सदस्य आइसोलेशन में हैं. अगले महीने 4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, ऐसे में टीम इंडिया को खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने से झटका लगा है.

    ऋषभ पंत के बाद इंग्लैंड में भारतीय टीम के एक सपोर्ट स्टाफ सदस्य की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब ऋषभ पंत के अलावा सपोर्ट स्टाफ के ये सदस्य भी टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और स्टैंडबाय ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन गरानी के संपर्क में आए थे, इसी की वजह से उन्हें भी आइसोलेट किया गया है.

    टीम का अब से हर रोज कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा. शाह ने कहा, 'पंत, जो ब्रेक की अवधि के दौरान टीम होटल में नहीं रहे थे, का 8 जुलाई को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव रहा. वह फिलहाल आइसोलेशन से गुज रहे हैं. हालांकि उनमें किसी तरह के कोई लक्षण नहीं हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी कड़ी निगरानी कर रही है और वह ठीक होने की राह पर है. वह दो नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद डरहम में टीम में शामिल हो सकेंगे.'

    इसे भी पढ़ें, ऋषभ पंत हुए कोरोना पॉजिटिव, यूरो कप का मैच देखने वेम्बले स्टेडियम गए थे

    एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पंत को आइसोलेट किया गया है. पंत फिलहाल अपने रिश्तेदारों के घर पर आइसोलेशन में रह रहे हैं और वह बाद में टीम के साथ डरहम में जुड़ेंगे. बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने गले में खराश महसूस की थी, जिसके कारण कोविड-19 टेस्ट किया गया था.

    पंत के संपर्क में आए साथी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को तीन दिन के लिए आइसोलेशन में रखा गया था और उन्होंने अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है. भारतीय क्रिकेटर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ऐसे वक्त में आई है जब पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज से पहले इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी और चार स्टाफ सदस्यों सहित सात लोग इस वायरस की चपेट में आ गए थे.

    भारत ने साउथैम्प्टन में पिछले महीने ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल खेला था. तब उसे वर्षा बाधित मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. अब भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 4 अगस्त से होगा. पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा. सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 10 सितंबर से शुरू होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज