Home /News /sports /

अंडर-14 टीम में सेलेक्शन होते ही मां की हुई मौत, फिर बना टीम इंडिया का कप्तान!

अंडर-14 टीम में सेलेक्शन होते ही मां की हुई मौत, फिर बना टीम इंडिया का कप्तान!

राहुल द्रविड़ ने बदला भारतीय क्रिकेट

राहुल द्रविड़ ने बदला भारतीय क्रिकेट

भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) हैं सचिन के फैन, धोनी की कप्तानी के भी मुरीद

    नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका में हुए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था. वो फाइनल मैच जरूर हारी लेकिन दूसरी सभी टीमों के मुकाबले उसका प्रदर्शन शानदार रहा. भारत की जीत में एक ओर जहां यशस्वी जायसवाल, कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ियों का हाथ रहा, वहीं टीम के कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने भी टीम का नेतृत्व गजब अंदाज में किया. मेरठ के पास परीक्षितगढ़ में रहने वाले इस खिलाड़ी ने हेलो एप में लाइव बातचीत के दौरान अपने करियर की कई अहम बातें फैंस के साथ साझा की.

    सिर से उठा मां का साया
    दाएं हाथ के बल्लेबाज प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने बेहद ही छोटी उम्र में अपनी मां को खो दिया. प्रियम ने बताया कि जब उनका चयन अंडर-14 बोर्ड टीम में हुआ था तो उनकी मां का निधन हो गया. हालांकि मुश्किल की इस घड़ी में पिता और बहनों ने प्रियम का ख्याल रखा. प्रियम गर्ग ने जल्द ही यूपी रणजी टीम में जगह बनाई और उन्होंने दोहरा शतक भी ठोका. प्रियम का कहना है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकने के बाद उनके अंदर काफी आत्मविश्वास आया.

    सचिन के हैं फैन, परिवार है रोल मॉडल
    प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने कहा कि वो सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े फैन हैं, वहीं प्रियम एमएस धोनी के भी बड़े मुरीद हैं. प्रियम के मुताबिक धोनी का मुश्किल मौकों पर शांत रहना उन्हें खास बनाता है. वैसे आपको बता दें प्रियम की जिंदगी का सबसे बड़ा रोल मॉडल उनका परिवार है. प्रियम ने कहा कि उनके पिता ने हर कदम पर उनका साथ दिया है. पिता ने प्रियम को कड़ी मेहनत और खुद पर विश्वास करने का मंत्र दिया है, क्योंकि इसी से सकारात्मक नतीजे मिलते हैं.

    द्रविड़ ने दी शिक्षा, विराट की आक्रामकता पसंद
    प्रियम गर्ग (Priyam Garg)  ने राहुल द्रविड़ और विराट कोहली को भी अपना आदर्श बताया. उन्होंने कहा कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें शांत और अनुशासन सिखाया है. प्रियम ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने कहा कि इन बातों को करियर में हमेशा ध्यान रखना जरूरी है. वहीं प्रियम गर्ग ने विराट कोहली की आक्रामकता की भी तारीफ की. उनके मुताबिक विराट कोहली ने क्रिकेट को बदलकर रख दिया है.

    वर्ल्ड कप फाइनल में हार का दुख
    प्रियम गर्ग (Priyam Garg)  को अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में हार का दुख जरूर है लेकिन उनका मानना है कि हार और जीत खेल का हिस्सा है. प्रियम ने कहा कि उनके सभी खिलाड़ियों ने जीत के लिए अपना 100 फीसदी दिया लेकिन फाइनल में टीम का दिन नहीं था. हालांकि प्रियम गर्ग अब उस हार को भुला चुके हैं.

    आईपीएल में खेलना चाहते हैं प्रियम
    प्रियम गर्ग (Priyam Garg)  के मुताबिक आईपीएल युवाओं के लिए सबसे बड़ा मंच है. वहां बड़े-बड़े खिलाड़ी आते हैं, जिनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है. प्रियम गर्ग ने बताया कि उनकी फेवरेट आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद है.

    विवाद: ग्लेन मैक्ग्रा ने इस बल्लेबाज को दी गला काटने की धमकी, मैदान पर...

    Tags: India National Cricket Team, India under 19, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर