ऋषभ पंत ने क्रिसमस पर महेंद्र सिंह धोनी के साथ किया धमाल, पार्टी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

ऋषभ पंत अपने हालिया प्रदर्शन के चलते आलोचकों के निशाने पर हैं. (फाइल फोटो)
ऋषभ पंत अपने हालिया प्रदर्शन के चलते आलोचकों के निशाने पर हैं. (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की विकेटकीपिंग पर खास निगरानी रखी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 9:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में जिस एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर सबसे ज्यादा नजरें हैं, वो  हैं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant). टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किए गए ऋषभ पंत न तो बल्ले से जलवा दिखा पा रहे हैं और न ही विकेटकीपर के तौर पर ही अपनी भूमिका के साथ न्याय कर पा रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया टी20 और वनडे सीरीज में तो उनकी विकेटकीपिंग का स्तर बेहद शर्मनाक रहा. यहां तक कि कटक में खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में भी पंत ने तीन कैच टपकाए.



काले कपड़ाें में पार्टी करते दिखे धोनी और पंत
हालांकि अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैदान पर अपने प्रदर्शन को लेकर नहीं, बल्कि मैदान के बाहर क्रिसमस के जश्न को लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल, ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथ पार्टी मनाते दिख रहे हैं. पंत ने इस तस्वीर के कैप्‍शन में लिखा है, 'आप सभी को क्रिसमस (Christmas) की शुभकामनाएं. आशा करता हूं कि ये त्योहारी सीजन आपके लिए शांति, उल्लास और खुशियां लेकर आए.' खास बात है कि इस तस्वीर में पंत बिल्कुल धोनी के करीब बैठे हैं और दोनों ने काले रंग के कपड़े पहन रखे हैं. धोनी और पंत के अलावा तस्वीर में दो लोग और भी हैं.



cricket news, ms dhoni, mahendra singh dhoni, rishabh pant, indian cricket team, Merry Christmas, team india, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिसमस, टीम इंडिया, इंडियन क्रिकेट टीम, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी
ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई वनडे में अर्धशतक लगाया था, लेकिन इस मैच में टीम को हार मिली थी. (फाइल फोटो)


मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी दे चुके हैं अल्टीमेटम
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए टीम चयन के मौके पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा था, ‘ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अपनी विकेटकीपिंग में सुधार करना होगा. हम उसके लिए विशेषज्ञ विकेटकीपिंग कोच रखेंगे.’ 22 साल के इस विकेटकीपर को टीम प्रबंधन का पूरा साथ मिल रहा है लेकिन उन्हें लगता है कि पंत को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

cricket news, ms dhoni, mahendra singh dhoni, rishabh pant, indian cricket team, Merry Christmas, team india, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिसमस, टीम इंडिया, इंडियन क्रिकेट टीम, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी
ऋषभ पंत को एमएस धोनी के विकल्प के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया है. (फाइल फोटो)


विकेट के पीछे लचर प्रदर्शन रहा है पंत का
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पिछले कुछ महीनों में वनडे व टी20 सीरीज के दौरान विकेट के पीछे काफी गलतियां कीं हैं. बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उनसे कई कैच छूटे और स्‍टंपिंग के मौके भी हाथ से निकल गए. इनमें से कुछ मौके ऐसे भी थे जो काफी मुश्किल थे. लेकिन पंत से जब भी ऐसी गलती हुई वे तुरंत नजरों में आ गए. वहीं बल्‍ले से भी वे कुछ खास नहीं कर पाए हैं. अधिकतर मौकों पर क्रीज पर जमने के बाद वे लापरवाही भरे अंदाज में शॉट खेलकर आउट हुए हैं. हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उनके बल्ले पर लगी जंग थोड़ी हटी है, लेकिन अब भी वे पूरी तरह लय में नजर नहीं आए हैं.

बड़ी खबर : लिएंडर पेस ने 30 साल के करियर को कहा अलविदा, प्रशंसकों से की ये अपील

केएल राहुल ने टीम इंडिया में ओपनिंग पर दावा ठोका तो शिखर धवन ने जड़ डाला विस्फोटक शतक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज