लाइव टीवी

हरमनप्रीत कौर ने हवा में 2.5 फीट ऊंची छलांग लगा एक हाथ से पकड़ा बेमिसाल कैच, देखें वीडियो

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 5:11 PM IST
हरमनप्रीत कौर ने हवा में 2.5 फीट ऊंची छलांग लगा एक हाथ से पकड़ा बेमिसाल कैच, देखें वीडियो
हरमनप्रीत कौर.

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)के सुपरहीरो जैसे कारनामे ने इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स के वर्ल्‍ड कप 2019 में लिए गए कैच की चमक को भी फीकी कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 5:11 PM IST
  • Share this:
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team)  की स्‍टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने शुक्रवार को वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले वनडे में अपनी फील्डिंग से कमाल कर दिया. उन्‍होंने लॉन्‍ग ऑन बाउंड्री पर एक हाथ से कैच लेकर दर्शकों को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया. नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्डस स्‍टेडियम में खेले गए मैच में हरमनप्रीत के इस कैच के चलते वेस्‍टइंडीज की कप्‍तान स्‍टेफनी टेलर शतक से चूक गईं. गेंद 6 रन के लिए बाउंड्री में जा रही थी लेकिन हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)के सुपरहीरो जैसे कारनामे के चलते विंडीज टीम की कप्‍तान की उम्मीदें धरी की धरी रह गई. उनके कैच ने इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स के वर्ल्‍ड कप 2019 में लिए गए कैच की चमक को भी फीकी कर दिया.

परफेक्‍ट जंप और एक हाथ से अविश्‍वसनीय कैच
विंडीज की टीम जबरदस्‍त रंग में नजर आ रही थीं और 91 गेंदों में 8 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद 94 रन बना चुकी थीं. जिस गेंद में वह आउट हुईं उससे एक गेंद पहले ही उन्‍होंने एकता बिष्‍ट की गेंद पर छक्‍का लगाया था उस समय गेंद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के सिर के ऊपर से ही गई थी. ऐसे में उन्‍होंने लगातार दूसरा छक्‍का लगाने की कोशिश की. लेकिन हरमनप्रीत ने उनका सपना तोड़ दिया. 30 साल की भारतीय क्रिकेटर ने एकदम सही समय पर जंप लगाई और गजब के परफेक्‍शन के साथ गेंद को एक हाथ से लपक लिया. कैच पकड़ने के बाद भी उन्‍होंने ध्‍यान रखा कि वह बाउंड्री में न गिर जाएं. उनकी जंप बेमिसाल थी और कैच लेने के बाद वह तुरंत उठ गई



भारत को 1 रन से मिली हार
हरमनप्रीत कौर के फील्डिंग में कमाल के बाद भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) की शुरुआत खराब रही. मिताली राज (Mithali Raj) की अगुआई में टीम इंडिया को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में महज एक रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 50 ओवर में 224 रनों पर सिमट गई. वेस्टइंडीज के लिए उसकी कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए और इस प्रदर्शन के लिए उन्हें ही मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया.



प्रिया पूनिया का अर्धशतक बेकार
मैच के दौरान एक समय भारतीय टीम बड़ी आसानी से ये मुकाबला जीतती हुई नजर आ रही थी. टीम को स्कोर दो विकेट पर 170 रन था, लेकिन 40वें ओवर की तीसरी गेंद पर टीम ने ओपनर प्रिया पूनिया का विकेट गंवा दिया. उन्होंने 75 रन बनाए. इसके बाद कोई भी खिलाड़ी विकेट पर जमने की कोशिश करती नजर नहीं आईं.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज की 8 गेंदबाजों ने ओवर किए. इनमें अनीसा मोहम्मद ने सर्वाधिक 5 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया, वहीं बल्ले से कमाल करने वालीं कप्तान स्‍टेफनी टेलर ने गेंदबाजी में भी हाथ दिखाते हुए दो विकेट हासिल किए. उनके अलावा गजनबी ने भी दो विकेट लिए.

19 साल के इस गेंदबाज का सामना नहीं कर पाए रोहित-धवन, कुछ ही गेंदों में हुए आउट

धोनी के 'कटे सिर' वाली तस्वीर से पैदा हुई थी भारत-बांग्लादेश के बीच 'दुश्मनी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 4:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...