लाइव टीवी

टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 14 रन से हराकर जीता इमर्जिंग एशिया कप

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 8:24 AM IST
टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 14 रन से हराकर जीता इमर्जिंग एशिया कप
भारतीय महिला टीम ने इस मुकाबले में श्रीलंका को 14 रन से मात दी. (TWITTER)

इमर्जिंग एशिया कप (Emerging Asia Cup) के फाइनल में भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) ने दर्ज की शानदार जीत. कप्तान देविका (Devika) ने लिए चार विकेट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 8:24 AM IST
  • Share this:
कोलंबो. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने इमर्जिंग एशिया कप 2019 (Emerging Asia Cup 2019) का खिताब अपने नाम कर लिया है. कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान श्रीलंका (Sri Lanka) को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 14 रनों से मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. भारतीय टीम की कप्तान देविका वैद्य (Devika Vaidya) ने 7 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए. इस प्रदर्शन के आधार पर उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) ने फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके 7 विकेट 80 रनों पर ही गिर गए थे. मगर निचले क्रम में तनुश्री सरकार ने 76 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए. वहीं सिमरन बहादुर ने भी 51 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा दक्षिणी ने 16 गेंद पर 18 रन बनाए. निचले क्रम के योगदान की बदौलत टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 175 रन बनाए.


Loading...

बारिश के चलते श्रीलंका (Sri Lanka) को 35 ओवरों में 150 रन बनाने का संशोधित लक्ष्य मिला. श्रीलंका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 34.3 ओवरों में 135 रन पर सिमट गई. टीम के लिए कप्तान हर्षिता मदावी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए, लेकिन वह टीम को हार से नहीं बचा सकीं. भारत के लिए कप्तान देविका (Devika Viadya) के अलावा तनुजा कंवर ने 7 ओवरों में महज 15 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

श्रीलंका (Sri Lanka) के लिए कप्तान हर्षिता के अलावा अप्सरा ने 39 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाए, जबकि मदुशिखा ने 30 गेंद पर खेली 25 रनों की पारी में 3 चौके जड़े. टीम के 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके. भारत के लिए देविका और तनुजा के अलावा सुश्री प्रधान को एक विकेट हासिल हुआ.

VIDEO : इस खिलाड़ी ने दिलाई स्टोक्स की याद, बाउंड्री पर एक हाथ से लिया असाधारण कैच

IPL में फिक्सिंग को लेकर शाकिब अल हसन कैसे फंसे बुकी के जाल में, जानिए पूरी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 8:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...