• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup के पहले ही मैच में भारत को बड़ा झटका, ओपनर स्मृति मंधाना को लगी गंभीर चोट

T20 World Cup के पहले ही मैच में भारत को बड़ा झटका, ओपनर स्मृति मंधाना को लगी गंभीर चोट

स्मृति मंधाना मौजूदा समय में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ ओपनरों में शुमार हैं.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले मैच में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 10 रन बनाए थे.

  • Share this:
    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) के पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) को करारा झटका लगा है. भारत ने इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया. हालांकि टीम इंडिया को तब बड़ा झटका लगा जब टीम की ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गईं. यह वाकया ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के दौरान पहले ही ओवर में हुआ. हाथ में चोट लगने के बाद मंधाना मैदान से बाहर चली गईं. उनकी चोट के बारे में कोई नई जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है.

    पहले ही ओवर में फील्डिंग करते हुए लग गई चोट
    दरअसल, भारत से मिले 133 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसा हीली और बेथ मूनी बल्लेबाजी के लिए आईं. दीप्ति शर्मा की पांचवीं गेंद पर हीली ने बेहतरीन शॉट लगाया. ऐसे में जबकि गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर जाती हुई नजर आ रही थी, तभी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने चौका रोकने के लिए डाइव लगा दी. इस दौरान उनका हाथ बाउंड्री लाइन के बाहर लगे विज्ञापन बोर्ड से बुरी तरह टकरा गया. चोट लगते ही मंधाना दर्द से कराह उठीं. इसके बाद मंधाना मैदान से बाहर चली गईं.

    बल्ले से नहीं मिली कामयाबी
    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) बल्लेबाजी में कोई कमाल नहीं दिखा सकीं और महज 10 रन बनाकर चलती बनीं. उन्होंने 11 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके भी लगाए. हालांकि मंधाना ने अपनी साथी ओपनर शेफाली वर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 41 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी जरूर की. वैसे इस पार्टनरशिप में शेफाली का योगदान 29 रन का रहा.

    भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अपने करियर में अब तक 71 टी20 मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्होंने 26.04 की औसत और 119.24 के स्ट्राइक रेट से 1667 रन बनाए हैं. इनमें 12 अर्धशतक भी शामिल हैं. मंधाना ने इसके अलावा दो टेस्ट और 51 वनडे भी खेले हैं.

    पंत को खिलाने पर भड़के हर्षा, कहा-अब तो श्रेया घोषाल के बाहर होने का इंतजार

    ब्रैडमैन के इस सच का 71 साल बाद हुआ खुलासा, सामने आया चौंकाने वाला Video

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन