15 महीने बाद भारतीय महिला खिलाड़ियों को मिलेगी इनामी राशि, सभी की जेब में आएंगे करीब 19 लाख रुपये

भारतीय महिला टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 की उपविजेता रही थी (BCCI/Twitter)

पिछले साल मार्च में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में भारतीय महिला टीम उपविजेता रही थी. इसके सप्‍ताहभर बाद ही आईसीसी ने बीसीसीआई को साढ़े तीन करोड़ रुपये की इनामी राशि दे दी थी

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 (Women T20 World Cup) में उपविजेता रही भारतीय महिला टीम को करीब 15 महीने बाद इनामी राशि मिलेगी. टूर्नामेंट की उपविजेता टीम को 3.50 करोड़ की इनामी राशि दी गई थी, मगर इसे अभी तक खिलाड़ियों में बांटा नहीं गया है, मगर अब बीसीसीआई (BCCI) खिलाड़ियों को इनामी राशि देने की तैयारी कर रहा है और उसने खिलाड़ियों को अपने शेयर हासिल करने के लिए इनवॉयस जुटाने को कहा है. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार पिछले साल हुए टी20 वर्ल्‍ड कप की उपविजेता टीम के हर एक सदस्‍य को करीब 19 लाख रुपये दिए जाएंगे.

    खिलाड़ियों को इनामी राशि देने की तैयारी एक रिपोर्ट सामने आने के बाद की गई. कुछ दिन पहले यूके के द टेलीग्राफ ने खुलासा किया था कि टीम को अभी तक इनामी राशि नहीं मिली है. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार आईसीसी ने पिछले साल 8 मार्च को अंतरारष्‍ट्रीय महिला दिवस के दिन खेले गए वर्ल्‍ड कप फाइनल के एक सप्‍ताह बाद ही बीसीसीआई को इनामी राशि दे दी थी. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि इस देरी के पीछे की वजह के बारे में वह नहीं जानते.

    यह भी पढ़ें : 

    विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने बचाई बच्‍चे की जान, दुनिया की सबसे महंगी दवाई की थी जरूरत

    स्टीव स्मिथ अब कभी नहीं बन पाएंगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान? दिग्गज खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

    टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद कोरोना के कारण भारतीय महिला टीम ने सालभर तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला था. दूसरी तरफ पुरुष टीम ने इस दौरान आठ टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले. इतना ही आईपीएल के 60 मुकाबले भी कराए गए, जबकि महिला आईपीएल के सिर्फ 4 मैच आयोजित हुए. टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के खत्म होने के एक महीने के अंदर प्राइज मनी मिल गई थी. वहीं सेमीफाइनल में पहुंचने वाली इंग्लिश टीम को दो महीने में यह राशि दे दी गई थी.