भारत अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया, 231 पर सिमटी पहली पारी, फॉलोऑन खेलने को मजबूर

IND-W vs ENG-W: शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने 167 रन की साझेदारी की. (AP)

IND-W vs ENG-W: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ (India W vs England W) शेफाली वर्मा (96) और स्मृति मंधाना (78) की बेहतरीन बदौलत एक समय बिना विकेट खोए 167 रन बना लिए थे. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और 231 रन पर ऑलआउट हो गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ (India W vs England W) पहले टेस्ट में फॉलोऑन के लिए मजबूर हो गई है. भारत ने ब्रिस्टल में खेले जा रहे टेस्ट मैच में एक समय बिना विकेट गंवाए 167 रन बना लिए थे. इसके बाद जैसे विकेटों का तूफान आ गया. टीम इंडिया शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के आउट होते ही बुरी तरह बिखर गई और महज 231 रन पर ऑलआउट हो गई. शेफाली वर्मा (94) महज 4 रन से शतक चूक गईं. यह उनका पहला टेस्ट मैच ही है. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 78 रन बनाए.

    भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच ब्रिस्टल में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. उसने हीदर नाइट (95), सोफिया डंकले (74) और टैमी ब्यूमोंट (66) की अर्धशतकों की मदद से 9 विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित की. भारत की ओर से स्नेह राणा ने 4 और दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट झटके.

    भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के स्कोर के जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 187 रन बना लिए थे. भारतीय प्रशांसकों को उम्मीद रही होगी कि तीसरे दिन यानी शुक्रवार को लोअर मिडिलऑर्डर फॉलोऑन टाल देगा. ऐसा नहीं हुआ. मिडिलऑर्डर की तरह भारतीय पुछल्ले बल्लेबाज भी जल्दी-जल्दी आउट हो गईं. इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्सेलस्टोन ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके.

    यह भी पढ़ें:  भारत vs न्यूजीलैंड WTC Final है 144 साल का सबसे बड़ा मुकाबला? जानें 5 वजह

    चार दिवसीय मैच में फॉलोआन देने के लिए 150 रन के अंतर की जरूरत ही होती है, ना कि 200 रन. इस हिसाब से भारत को मैच के तीसरे दिन अपना स्कोर कम से 247 रन तक पहुंचाना था. भारत ने जब दिन की शुरुआत की तो क्रीज पर हरमनप्रीत कौर (4) और दीप्ति शर्मा (29*) थीं. इसी कारण उम्मीद थी कि भारत ना सिर्फ फॉलोऑन टाल सकता है, बल्कि अपना स्कोर 300 के आसपास ले जा सकता है. लेकिन हरमन तीसरे दिन एक भी रन नहीं बना सकीं. उनके आउट होते ही पुछल्ले बल्लेबाज क्रीज पर आ गए. वे भी उम्मीदों पर खरीं नहीं उतरीं और दीप्ति शर्मा एक छोर पर अकेले रह गईं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.