लाइव टीवी
Elec-widget

टीम इंडिया की ओर से बने सर्वाधिक 10 रन, फिर भी वेस्टइंडीज को हराया, जानिए कैसे

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 12:31 PM IST
टीम इंडिया की ओर से बने सर्वाधिक 10 रन, फिर भी वेस्टइंडीज को हराया, जानिए कैसे
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर जेमिमा रोड्रग्ज ने इस मैच में 6 रन ही बनाए. (file photo)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Womens Cricket Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांच मैचों की टी—20 सीरीज में 4—0 की बढ़त बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 12:31 PM IST
  • Share this:
प्रोविडेंस. वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है. वनडे सीरीज 2—1 से अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया ने अब चौथा मैच जीतकर पांच मुकाबलों की टी—20 सीरीज में 4—0 की बढ़त बना ली है. सीरीज के बारिश से प्रभावित चौथे मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 5 रन से शिकस्त दी.

लगातार हो रही बारिश के चलते मैच को घटाकर 9—9 ओवर का कर​ दिया गया था. वेस्टइंडीज की टीम (West Indies Team) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मेजबान गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए भारतीय बल्लेबाजी क्रम को कभी भी आक्रामक रुख अपनाने का मौका नहीं दिया. वेस्टइंडीज के दबदबे का आलम ये था कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) निर्धारित ओवरों में 7 विकेट पर महज 50 रन ही बना सकी. दिलचस्प बात ये है कि पूजा वस्त्रकार को छोड़कर टीम की कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं. पूजा ने दस रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए हेली मैथ्यूज ने दो ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

india women vs west indies women, ind v wi, Shafali Verma fifty, Deepti Sharma wickets, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम, खेल, jemimah rodrigues, जेमिमा रोड्रिग्ज
भारतीय ​टीम की ओर से अनुजा पाटिल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए. (FILE PHOTO)


जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies) को हेली मैथ्यूज ने अच्छी शुरुआत दिलाई. मगर क्रीज पर वक्त बिताने के बाद मैथ्यूज 11 रन बनाकर आउट हो गईं. मैथ्यूज के अलावा हेनरी ने 11 और मैक्लीन ने 10 रन बनाए, लेकिन इनमें से कोई भी बल्लेबाज टीम को विजयी मंजिल तक नहीं पहुंचा सका. इन तीनों के अलावा कोई खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सकीं. इस तरह भारतीय टीम (Indian Team) के दबदबे भरी गेंदबाजी के चलते वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 45 रन ही बना सकी और 5 रन से ये मुकाबला हार गई. टीम इंडिया की ओर से अनुजा पाटिल ने दो ओवर में 8 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक जैसा प्रदर्शन करते हुए दो ओवर में 8 रन देकर एक विकेट हासिल किया. हालांकि मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज को मिला, जिन्होंने तीन विकेट लेने के अलावा 11 रन भी बनाए.

क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी 'अनहोनी', अर्धशतक ठोकने के बाद बल्लेबाज की मौत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 12:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...