दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड बीसीसीआई महिला इवेंट को लेकर सबसे पीछे! पाक भी हमसे आगे

दक्षिण अफ्रीका के साथ दूसरा वनडे 9 मार्च को होगा.

दक्षिण अफ्रीका के साथ दूसरा वनडे 9 मार्च को होगा.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम लगभग एक साल बाद 7 मार्च को इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरी. इतने लंबे समय तक प्रैक्टिस से दूर होने के कारण टीम को पहले मैच में 8 विकेट से बड़ी शिकस्त मिली.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian womens cricket team) रविवार को लगभग एक साल बाद इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी. इसके पहले टीम ने अंतिम मैच 8 मार्च 2020 को खेला था. यानी टीम 364 दिन बाद उतरी. इस कारण टीम की तैयारी में भी कमी दिखी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में टीम को 8 विकेट से बड़ी हार मिली. हार के बाद उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमें लय हासिल करने में थोड़ समय लगेगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच वनडे के अलावा तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी.

बीसीसीआई (Bcci) दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. लेकिन कोराेना के बीच महिला क्रिकेट की वापसी में हमें लंबा समय लग गया. यानी हमारा बोर्ड काफी लेट हो गया. हमारे इंटरनेशनल मुकाबला खेलने से पहले दुनिया की 8 टीमें मैदान पर वापसी कर चुकी थीं. इसमें पाकिस्तान की भी महिला टीम शामिल है. भारतीय टीम से पहले इंग्लैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया और वेस्टइंडीज ने भी मैच खेले. टीम इंडिया पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी पहुंची थी. यानी टीम के अच्छे प्रदर्शन को नकारा नहीं जा सकता. अगले साल न्यूजीलैंड में वनडे वर्ल्ड कप भी प्रस्तावित है.

यह भी पढ़ें: साउथेम्प्टन में खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की

यह भी पढ़ें: Vijay Hazare Trophy: 20 साल के पडिक्कल ने कोहली को पीछे छोड़ा, बनाया नया रिकॉर्ड
5 टीमें वनडे और टी20 दोनों के मुकाबले खेल चुकी हैं

भारतीय टीम के 8 मार्च के मैदान पर उतरने से पहले दुनिया की पांच टीमें वनडे और टी20 दोनों के मुकाबले खेल चुकी थीं. इसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान शामिल हैं. इस दौरान दक्षिण अफ्रीका ने 3 वनडे-3 टी20, ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे-3 टी20, इंग्लैंड ने 3 वनडे-8 टी20, न्यूजीलैंड ने 6 वनडे-6 टी20 और पाकिस्तान ने 3 वनडे-3 टी20 मैच खेले. इसके अलावा जर्मनी ने 5, ऑस्ट्रिया ने 5 और विंडीज की महिला टीम ने भी 5 टी20 के मुकाबले खेले. अब तक न्यूजीलैंड की टीम सबसे ज्यादा 12 मैच खेल चुकी है. इंग्लैंड की टीम 11 मैच के साथ दूसरे नंबर पर है. पाक ने इस दौरान दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी किया. 5 टीमें विदेशी दौरा भी कर चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज