होम /न्यूज /खेल /भारतीय टीम ने एशिया कप में लगाई जीत की हैट्रिक, जेमिमा ने खेली एक और आक्रामक पारी

भारतीय टीम ने एशिया कप में लगाई जीत की हैट्रिक, जेमिमा ने खेली एक और आक्रामक पारी

Womens Asia Cup 2022-23: भारतीय महिला टीम टेबल में नंबर-1 पर काबिज हो गई है. (BCCI Women Twitter)

Womens Asia Cup 2022-23: भारतीय महिला टीम टेबल में नंबर-1 पर काबिज हो गई है. (BCCI Women Twitter)

Womens Asia Cup 2022-23: भारतीय महिला टीम ने टी20 एशिया कप में जीत की हैट्रिक लगाई है. टीम ने एक मुकाबले में यूएई को 10 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी ने झटके 2 विकेट
टीम ने इससे पहले श्रीलंका और मलेशिय को हराया

ढाका. जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) के लगातार दूसरे अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को एक और जीत मिली. यह टीम की एशिया कप में (Womens Asia Cup 2022-23) लगातार तीसरी जीत है. इसी के साथ टीम प्वाइंट टेबल में 6 अंक के साथ टॉप पर भी पहुंच गई है. जेमिमा रोड्रिग्ज और दीप्ति शर्मा की बेहतरीन अर्धशतकीय पार के दम पर भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 178 रन का अच्छा स्कोर बनाया. जवाब में यूएई की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 74 रन ही बना सकी. इस तरह से भारत को 104 रन से बड़ी जीत मिली. बाएं हाथ के स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 20 रन देकर 2 विकेट लिए.

मैच से कप्तान हरमनप्रीत को आराम दिया गया था. उनकी जगह स्मृति मंधाना कमान संभाल रही थी. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और 20 रन पर 3 विकेट गिर गए थे. एम मेघना 10, ऋचा घोष 0 और डी हेमलता 2 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्ज ने शतकीय साझेदारी करके टीम का स्कोर 150 के नजदीक पहुंचाया. दीप्ति 49 गेंद पर 64 रन बनाकर आउट हुईं. 5 चौका और 2 छक्का जड़ा.

जेमिमा ने दिखाया आक्रामक अंदाज
22 साल की जेमिमा ने मैच में बेहद ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. वे 45 गेंद पर 75 रन बनाकर नाबाद रहीं. स्ट्राइक रेट 167 का रहा. 11 चौके लगाए. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी पहले मैच में 76 रन बनाए थे. यह उनका टी20 इंटरनेशनल का 9वां अर्धशतक है. पूजा वस्त्रकार 5 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं किरण नवगिरे 4 गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहीं.

राहुल ने बदली बल्लेबाजी की स्टाइल, स्ट्राइक रेट बाबर आजम-रिजवान से अच्छा, फिर सवाल क्यों?

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई ने बेहद धीमी शुरुआत की. 10 ओवर के बाद टीम का 3 विकेट पर 31 रन बनाए. इसके बाद उसके बल्लेबाज सिर्फ विकेट बचाते नजर आए. कविशा इगोडगे 54 गेंद पर 30 रन बनाकर नाबाद रहीं. खुशी शर्मा ने भी 50 गेंद पर 29 रन बनाए. अन्य कोई दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकीं. हेमलता को भी एक विकेट मिला. इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका और मलेशिया को हराया था.

Tags: Asia cup, Deepti Sharma, Indian Women's Cricket Team, Jemimah Rodrigues, Smriti mandhana, UAE

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें