होम /न्यूज /खेल /IND v SL 1st Test: विराट कोहली के 100वें टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND v SL 1st Test: विराट कोहली के 100वें टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. (PIC-BCCI/Twitter)

विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. (PIC-BCCI/Twitter)

India's Predicted XI vs Sri Lanka Mohali Test: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 सीरीज में श्रीलंका (India vs Sri Lanka) को 3- ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम 2 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में शुक्रवार को श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) स्टेडियम में उतरेगी. इस टेस्ट मैच में सभी की निगाहें विराट कोहली (Virat Kohli 100th Test) पर होंगी, जो अपना 100वां टेस्ट खेलने उतरेंगे. कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया था. यह टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा.

ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का उतरना तय है. चोट की वजह से केएल राहुल टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में राहुल की जगह मयंक अग्रवाल को उतारा जा सकता है. रोहित लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में दिखाई देंगे. चोट की वजह से ‘हिटमैन’ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं गए थे. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए 2 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. विराट ने आखिरी शतक नवंबर 2019 में लगाया था. कोहली इस टेस्ट को यादगार बनाना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें:IND vs SL, 1st Test Live Streaming: भारत vs श्रीलंका के बीच पहला टेस्‍ट कल, जानें कहां देखें लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

13 साल बाद भी पाकिस्तान का दौरा करने से घबराते हैं खिलाड़ी, श्रीलंकाई टीम बस पर हुआ था आतंकी हमला

पिछले साल डेब्यू टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की मौजूदा फॉर्म के लिहाज से प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है. श्रेयस ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में लगातार 3 अर्धशतकीय पारी खेली थी. हनुमा विहारी के पास टीम में नियमित जगह बनाने का सुनहरा मौका है. विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आराम के बाद टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे. पंत को कोहली के साथ टी20 सीरीज में आराम दिया गया था.

अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) गेंद के साथ बल्ले से भी अहम योगदान देने का माद्दा रखते हैं. टीम में दूसरे स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा को शामिल किया जाएगा. जडेजा ने हाल में चोट से उबरकर टी20 सीरीज में वापसी की थी. पेस अटैक की अगुआई मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) करेंगे. दूसरे छोर से शमी का साथ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) देंगे. टीम में तीसरे सीमर के रूप में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका मिल सकता है.

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम की संभावित इलेवन:
रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें