होम /न्यूज /खेल /

INDW vs NZW: न्यूजीलैंड से झेली वनडे में लगातार चौथी हार, फिर भी 3 खिलाड़ियों को हुआ फायदा; जानिए कैसे

INDW vs NZW: न्यूजीलैंड से झेली वनडे में लगातार चौथी हार, फिर भी 3 खिलाड़ियों को हुआ फायदा; जानिए कैसे

न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 4 वनडे गंवाने के बाद भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 3 खिलाड़ियों की वनडे रैंकिंग सुधरी है. (BCCI Women twitter)

न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 4 वनडे गंवाने के बाद भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 3 खिलाड़ियों की वनडे रैंकिंग सुधरी है. (BCCI Women twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए न्यूजीलैंड दौरा (INDW vs NZW) अब तक अच्छा नहीं बीता है. इकलौते टी20 को गंवाने के बाद भारतीय टीम मेजबान देश से लगातार 4 वनडे भी गंवा चुकी है. इसके बावजूद खिलाड़ियों को आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में फायदा हुआ है. चौथे वनडे में तेज तर्रार फिफ्टी जड़ने वाली ऋचा घोष (Richa Ghosh) बल्लेबाजों की रैंकिंग में 15 स्थान की छलांग लगाकर 54वें पायदान पर आ गईं. उनके अलावा दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) और मेघना की रैंकिंग भी सुधरी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women cricket team) को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी. इसके बाद भी टीम की 3 खिलाड़ियों को आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Womens Rankings) में फायदा हुआ है. चौथे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 गेंद में 52 रन ठोकने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (Richa Ghosh) 15 स्थान की छलांग लगाकर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 54वें पायदान पर आ गई हैं. ऋचा ने चौथे वनडे में सिर्फ 26 गेंद में फिफ्टी पूरी की थी और वो भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाली बल्लेबाज बनीं थीं.

    ऋचा ने दूसरे वनडे में भी 65 रन की पारी खेली थी. उनके अलावा दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) को दो स्थान का फायदा हुआ है और वो बल्लेबाजों की रैंकिंग में 18वें पायदान पर आ गई हैं.

    न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अब तक शानदार बल्लेबाजी करने वाली भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. उन्होंने पहले और दूसरे वनडे में अर्धशतक जड़ा था. दीप्ति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में नाबाद 69 रन की पारी खेली थी. इसी की बदौलत वो बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में 20वें से 18वें पायदान पर आ गईं हैं. वहीं, दूसरे वनडे में उन्होंने 4 विकेट भी झटके थे. इसी वजह से गेंदबाजों की रैंकिंग में वो 6 स्थान ऊपर चढ़कर 13वें पायदान पर आ गईं हैं. ऑलराउडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में दीप्ति चौथे स्थान पर हैं.

    मेघना ने 113 स्थान की छलांग लगाई
    स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, जो क्वारंटीन रहने की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले तीन में बाहर होने के बावजूद आठवें स्थान पर हैं और कप्तान मिताली राज के साथ टॉप-10 में शामिल दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं. मंधाना की गैरहाजिरी का मेघना ने पूरा फायदा उठाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 49 और 61 रन की पारी खेलकर बल्लेबाजों की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में 113 स्थान की छलांग लगाकर 67वें पायदान पर आ गईं.

    India-W vs New zealand-W: टीम इंडिया की फजीहत, 8 खिलाड़ी दोहरे अंक को तरसीं, 4 का तो खाता भी नहीं खुला

    IND vs NZ: 18 साल की भारतीय विकेटकीपर का कमाल, 26 गेंद में फिफ्टी जड़ रचा इतिहास

    एलिसी हिली अभी भी वनडे की नंबर-1 बल्लेबाज हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी वनडे 24 फरवरी को खेला जाएगा.

    Tags: Cricket news, ICC ODI Rankings, Indian women cricketer, Mithali raj

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर