वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी ने पत्‍नी के लिए तोड़ा BCCI का नियम

आरोपों का सामना कर रहे खिलाड़ी ने 15 दिन से ज्‍यादा समय तक पत्‍नी को साथ रहने की विशेष मांग की थी. लेकिन बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति ( CoA) ने इसे ठुकरा दिया था.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 12:38 PM IST
वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी ने पत्‍नी के लिए तोड़ा BCCI का नियम
इंडियन क्रिकेट टीम.
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 12:38 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में टीम इंडिया के एक सीनियर खिलाड़ी के बीसीसीआई के परिवार से जुड़े नियम को तोड़ने का मामला सामने आया है. बोर्ड से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, खिलाड़ी जांच के दायरे में हैं. आरोपों का सामना कर रहे खिलाड़ी ने 15 दिन से ज्‍यादा समय तक पत्‍नी को साथ रहने की विशेष मांग की थी. लेकिन बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति ( CoA) ने इसे ठुकरा दिया था. सीओए ने ही पत्‍नी और प्रेमिका के खिलाड़ियों के साथ रहने का नियम बनाया था. समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के अनुसार, सवालों के घेरे में जो खिलाड़ी है वह पूरे वर्ल्‍ड कप के दौरान अपनी पत्‍नी के साथ रहा. इस बारे में उसने न तो कप्‍तान से अनुमति ली और न ही कोच से पूछा.

दस्‍तावेजों के हवाले से दावा किया गया है कि 3 मई को सीओए ने खिलाड़ी की मांग पर चर्चा की थी लेकिन बाद में इसे ठुकरा दिया था.

पीटीआई के अनुसार, सीओए मीटिंग की चर्चा के G नियम की उपधारा 6 में बताया गया है:

1. सीओए ने पुरुषों की सीनियर टीम के खिलाड़ियों में से एक के तय समय से पहले वर्ल्‍ड कप में अपनी पत्‍नी को साथ ले जाने की अनुमति मांगे जाने पर चर्चा की.

2. सीओए को बताया गया कि संबंधित खिलाड़ी से इस बारे में बात की गई और बताया गया कि इस मांग को मंजूर न किए जाने की सलाह दी जाती है.
3. कुछ चर्चा के बाद सीओए ने फैसला किया कि संबंधित खिलाड़ी की उपरोक्‍त मांग को नहीं माना जाएगा.

india cricket, family clause, bcci, bcci CoA, cricket world cup 2019, team india, टीम इंडिया, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप, बीसीसीआई, सीओए, इंडिया क्रिकेटर पत्‍नी
वर्ल्‍ड कप में पत्‍नी को तय समय से ज्‍यादा साथ रखने के लिए कप्‍तान या कोच से अनुमति लेनी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

Loading...

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक बीसीसीआई सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नियम तोड़ा गया है. सूत्र ने बताया, 'हां, जो खिलाड़ी सवालों में है उसे 3 मई की मीटिंग में अनुमति नहीं दी गई थी. उसने 15 दिन के नियम को तोड़ा है. इसमें सवाल यह उठता है कि क्‍या उसने तय समय से ज्‍यादा दिन तक पत्‍नी को साथ रखने के लिए संबंधित व्‍यक्तियों से अनुमति मांगी थी या नहीं. लेकिन उसने ऐसा नहीं किया.'

इस मामले की रिपोर्ट अभी सीओए को नहीं दी गई है और सवाल यह है कि एडमिनिस्‍ट्रेटिव मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम ने इस फैसले के खिलाफ कदम क्‍यों नहीं उठाया जबकि यह उनका अधिकार क्षेत्र था.

एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, 'सुनील सुब्रमण्‍यम क्‍या कर रहे थे? उनका काम टीम के ट्रेनिंग सेशन पर नजर रखना नहीं था. इस काम के लिए कोच, कप्‍तान और बाकी सपोर्ट स्‍टाफ था. उम्‍मीद है कि सीओए मामले पर संज्ञान लेकर मैनेजर से रिपोर्ट मांगेगा.'

टीम इंडिया से ऋषभ पंत की छुट्टी कर सकता है ये खिलाड़ी, रनों का अंबार लगाने को है मशहूर

पैट कमिंस 4 साल पहले पानी पिलाकर थे खुश, अब 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 7:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...