अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS: टीम इंडिया को झटका! घायल रवीद्र जडेजा टी-20 सीरीज़ से हुए बाहर

मैच के बाद कोहली ने बताया कि जडेजा के सिर में एक गेंद लगी, जिसके बाद से उन्हें चक्कर आ रहे थे. (फोटो-AP)
मैच के बाद कोहली ने बताया कि जडेजा के सिर में एक गेंद लगी, जिसके बाद से उन्हें चक्कर आ रहे थे. (फोटो-AP)

indie vs Australi: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह युजवेंद्र चहल को कन्कशन सब्स्टीटयूट के तौर पर उतारा गया. चहल सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 7:19 AM IST
  • Share this:
कैनबरा. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. जडेजा को कैनबरा के मैदान पर पहले टी-20 मैच में बैटिंग के दौरान सिर में चोट लग गई थी. जडेजा ने कन्कशन (Concussion) की शिकायत की थी. बाद में फील्डिंग करते समय जडेजा की जगह कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal )  को मैदान पर उतारा था. अब जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर को टी-20 में शामिल किया गया है.

जडेजा की ताज़ा मेडिकल रिपोर्ट
बीसीसीाई के मुताबिक रवींद्र जडेजा फिलहाल मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. शनिवार को अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें और स्कैन के लिए ले जाया जाएगा. मैच के बाद कोहली ने बताया कि जडेजा के सिर में एक गेंद लगी, जिसके बाद से उन्हें चक्कर आ रहे थे. वहीं संजू सैमसन ने खुलासा किया कि ड्रेसिंग रूम में भी जडेजा को चक्‍कर आ रहे थे.

कैसे लगी थी चोट?
रवींद्र जडेजा पहले से ही हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे थे. अब उन्हें सिर में चोट लग गई है. पारी के 20वें ओवर की दूसरी गेंद जडेजा के बैट का किनारा लेकर हेलमेट से टकराई. गेंद टकराकर प्वाइंट पर खड़े हेनरिक्स के पास गई, लेकिन वो कैच नहीं कर पाए. जडेजा इसके बाद भी बैटिंग करते रहे. उन्होंने मिचेल स्टार्क के इस ओवर दो चौके भी लगाए. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 23 गेंदों पर 44 रन बनाए.




चहल बने सबसे बड़े मैच विनर
जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को कन्कशन सब्स्टीटयूट के तौर पर उतारा गया. चहल सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए. अच्छी शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम चहल के आगे पूरी तरह बिखर गई. उन्होंने सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट लिए. चहल ने एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ का अहम विकेट लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज