इंद्राणी रॉय आज भी धोनी की सलाह मानती हैं, अब इंटरनेशनल में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद

इंद्राणी रॉय ने घरेलू टूर्नामेंट में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया. (
WOMEN CRICKET LIVE twitter)

इंद्राणी रॉय ने घरेलू टूर्नामेंट में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया. ( WOMEN CRICKET LIVE twitter)

इंद्राणी रॉय (Indrani roy) को इंग्लैंड दाैरे के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. घरेलू क्रिकेट में दो शतक और एक अर्धशतक के सहारे दमदार प्रदर्शन से वे टीम में जगह बनाने में सफल रहीं. टीम को इंग्लैंड में टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों सीरीज खेलनी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. झारखंड की विकेटकीपर बल्लेबाज इंद्राणी रॉय (Indrani roy) को पहली बार भारतीय महिला टीम में जगह मिली है. टीम को इंग्लैंड एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. इंद्राणी को तीनों फॉर्मेट के लिए चुना गया है. 23 साल की इंद्राणी को घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. इंद्राणी ने मार्च-अप्रैल में खेले गए घरेलू वनडे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 8 मैच में 76 की औसत सबसे ज्यादा 456 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया.

इंद्राणी रॉय ने Sportstar से बातचीत करते हुए कहा, ‘पिछले साल रांची में ट्रेनिंग सेशन के दौरान मेरी माही सर (महेंद्र सिंह धोनी) से लंबी बातचीत हुई. उन्हें बताया कि कैसे मैं अपना खेल सुधारूं और उन्होंने कहा कि मुझे अपने रिफ्लेक्स तेज करने चाहिए व पांच मीटर रेडियस में मूवमेंट अच्छा होना चाहिए.' उन्‍होंने आगे कहा, ‘विकेटकीपर के लिए यह महत्‍वपूर्ण चीज होती है और उन्‍होंने मुझे सलाह दी कि ऐसी कोशिश करोगी तो बेहतर होती जाओगी. इससे वाकई मुझे मदद मिली. माही सर जैसे दिग्‍गज से एक या दो चीजें सीख लेना सम्‍मान की बात है और उनकी सलाह वाकई मेरे काम आई और मेरे खेल में सुधार हुआ. हर बार जब मैं ग्राउंड पर जाती हूं तो उनकी टिप्‍स याद रखती हूं.'

कड़ी मेहनत से यहां तक पहुंची

भारतीय टीम में जगह मिलने की बात पर इस पर युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा कि मुझे कड़ी मेहनत का फल मिला. अब पूरा ध्‍यान दिग्‍गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने पर लगा रही हूं. इंद्राणी रॉय ने कहा, ‘यह मेरा टीम के साथ पहला दौरा है. अगर मुझे प्‍लेइंग-11 में मौका मिलता है तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगी.' यह दाैरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले साल न्यूजीलैंड में वनडे वर्ल्ड कप होना है. यह मुकाबला मार्च-अप्रैल में होना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज