• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जीत का जश्न मनाकर भी हार गई भारतीय महिला टीम, बरसों बाद देखने को मिला आखिरी गेंद पर ऐसा ड्रामा

जीत का जश्न मनाकर भी हार गई भारतीय महिला टीम, बरसों बाद देखने को मिला आखिरी गेंद पर ऐसा ड्रामा

INDW vs AUSW: बेथ मूनी ने शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत दिलाई. (AFP)

INDW vs AUSW: बेथ मूनी ने शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत दिलाई. (AFP)

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को दूसरे वनडे में 5 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. एक समय टीम इंडिया की खिलाड़ी जीत का जश्न मना चुकी थीं. लेकिन तीसरे अंपायर ने 50वें ओवर की अंतिम गेंद को नोबॉल दे दिया. बेथ मूनी ने नाबाद 125 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को दूसरे वनडे में 5 विकेट से हराया. धड़कने राेक देने वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे. अंतिम गेंद पर केरी कैच आउट हो गईं. टीम इंडिया की खिलाड़ी जीत का जश्न मनाने लगीं. लेकिन तीसरे अंपायर ने गेंद को नोबॉल दे दिया. अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने 2 रन बनाकर मैच जीत लिया. हालांकि नोबॉल को लेकर विवाद भी रहा. इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. बेथ मूनी ने नाबाद 125 रन बनाए. भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 274 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया की यह वनडे में लगातार 26वीं जीत है. टीम 4 साल से मैच नहीं हारी है.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 52 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद बेथ मूनी (125*) और ताहलिया मैक्ग्रा (74) ने पांचवें विकेट के लिए 126 रन जोड़कर टीम को संभाला. मैक्ग्रा को ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने आउट किया. इसके बाद मूनी और निकोला केरी  (39*) ने 97 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 5 ओवर में 46 रन बनाने थे.

    अंतिम ओवर का रोमांच

    अंतिम ओवर की पहली गेंद पर मूनी ने तीन रन लिए. दूसरी गेंद पर केरी ने 2 रन लिए. अब 4 गेंद पर 8 रन बनाने थे. तीसरी गेंद नाेबॉल रही. फुलटॉस गेंद केरी के हेलमेट पर लगी. अब ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 4 गेंद पर 7 रन बनाने थे. तीसरी गेंद पर एक लेग बाई रन मिला. चौथी गेंद पर मूनी ने एक रन लिया. यह भी रन लेग बाई से मिला. 5वीं गेंद पर केरी ने 2 रन लिए. छठी गेंद नोबॉल रही. अब एक गेंद पर 2 रन बनाने थे. मूनी ने 2 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में जीत दिलाई.

    यह भी पढ़ें: CSK vs RCB: एसएस धोनी को हमेशा कोहली से मिली है जोरदार टक्कर, शारजाह में फिर रोमांच की उम्मीद

    मंधाना ने खेली शानदार पारी

    इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम को बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा (22) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े. मंधाना ने 94 गेंद पर 86 रन बनाए. 11 चौके जड़े. हालांकि इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 5 विकेट पर 199 रन हो गया. हालांकि शेफाली एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सकीं. ऋचा घोष ने 44 रन बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज