होम /न्यूज /खेल /INDW vs AUSW: बेथ मूनी की तूफानी पारी से पस्‍त हुआ भारत, बड़े लक्ष्‍य को भी नहीं बचा पाई टीम

INDW vs AUSW: बेथ मूनी की तूफानी पारी से पस्‍त हुआ भारत, बड़े लक्ष्‍य को भी नहीं बचा पाई टीम

शानदार बल्‍लेबाजी के बावजूद मैच अपने नाम नहीं कर पाई टीम इंडिया. (Twitter/ICC)

शानदार बल्‍लेबाजी के बावजूद मैच अपने नाम नहीं कर पाई टीम इंडिया. (Twitter/ICC)

बेन मूनी (Beth Mooney) ने 156 की स्‍ट्राइकरेट से बल्‍लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 16 चौके ठोक दिए. दीप्ति शर्मा (Deept ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया (India Women vs Australia Women) के खिलाफ बेहद खराब शुरुआत की है. ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीम ने टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत पर 9 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की. बेथ मूनी (Beth Mooney) की आतिशी बल्‍लेबाजी के सामने भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आए. यही वजह है कि ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई के डीवाय पा‍टिल स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया. रिचा घोष और दीप्ति शर्मा की आतिशी बल्‍लेबाजी के दम पर भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान बेथ मूनी की 57 गेंदों पर 89 रन की पारी के दम पर मेहमान टीम ने 11 गेंद बाकी रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया. मूनी ने 16 चौके लगाए.

भारत के लिए शेफाली वर्मा ने 10 गेंदों पर 21 रन की आतिशी पारी खेली. स्‍मृति मंधाना के बल्‍ले से भी 22 गेंदों पर 28 रन आए. जेमिमा रॉड्रिग्स अपना खाता तक नहीं खोल पाई. कप्‍तान हरमनप्रीत कौर के बल्‍ले से 23 गेंदों पर 21 रन की धीमी लेकिन अहम पारी आई. मध्‍यक्रम में दीप्ति शर्मा और रिचा घोष ने तूफानी बल्‍लेबाजी की. दीप्ति ने अंत में 240 की स्‍ट्राइकरेट से 15 गेंदों पर नाबाद 36 रन ठोक दिए. रिचा ने भी इसी तर्ज पर 20 गेंदों पर 35 रन ठोके. देविका के बल्‍ले से 24 गेंदों पर नाबाद 25 रन निकले.

लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान बेथ मूनी और विकेटकीपर बल्‍लेबाज एलिसा हीली के बीच पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी बनी. हीली ने चार चौके और दो छक्‍कों की मदद से 23 गेंदों पर 37 रन बनाए. नौवें ओवर में देविका ने हीली को हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद ताहलिया मैकग्रा 40(29) ने अंत तक बल्‍लेबाजी कर ऑस्‍ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित की.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें