• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDW vs ENGW: टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार, मिताली-शेफाली की पारी गई बेकार

INDW vs ENGW: टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार, मिताली-शेफाली की पारी गई बेकार

India Women vs England Women Series: भारतीय टीम वनडे सीरीज हार गई. (Instagram)

India Women vs England Women Series: भारतीय टीम वनडे सीरीज हार गई. (Instagram)

INDW vs ENGW: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को मात दी है. दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है. भारतीय महिला टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 221 रनों पर सिमट गई.  भारत की तरफ से मिताली राज ने कप्तानी पारी खेलते हुए 59 रन बनाए और उनके अलावा युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने भी 44 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड की केट क्रॉस ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. 222 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 47.3 ओवर में 5 विकेट खोकर बेहद आसानी से हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से सोफिया डंकले ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा लॉरने विनफील्ड ने भी 42 रन बनाए.

    इससे पहले मिताली राज ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा. मिताली ने रन आउट होने से पहले 92 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 59 रन बनाये. उन्होंने पिछले मैच की तुलना में रन बनाने को प्राथमिकता दी थी लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने के कारण वह भी दबाव में आ गयी. मध्यम गति की गेंदबाज क्रॉस ने 34 रन देकर पांच जबकि बायें हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये. भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद शेफाली वर्मा (55 गेंदों पर 44 रन) और स्मृति मंधाना (30 गेंदों पर 22 रन) ने पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़े लेकिन 21 रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से टीम दबाव में आ गयी.

    बाद में मिताली और हरमनप्रीत कौर (39 गेंदों पर 19 रन) के बीच चौथे विकेट के लिये 68 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी टूटते ही टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी. भारत ने फिर से कई खाली गेंदे जाने दी जो उसके लिये चिंता का विषय है. क्रास ने 12वें ओवर में दूसरे बदलाव के रूप में गेंद संभाली तथा आते ही मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स (आठ) को पवेलियन की राह दिखायी. मंधाना उनकी गुडलेंथ गेंद को कट करने के प्रयास में विकेटों में खेल गयी जबकि जेमिमा की टाइमिंग सही नहीं थी और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में लहरा गयी थी. शेफाली जब 21 रन पर थी तब कैथरीन ब्रंट की गेंद पर लॉरेन विनफील्ड हिल ने मिडऑफ पर उनका आसान कैच छोड़ा. अपने नैसर्गिक अंदाज में बल्लेबाजी कर रही यह 17 वर्षीय बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पायी और एक्लेस्टोन की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में स्टंप आउट हो गयी.

    मिताली और हरमनप्रीत ने इसके बाद जिम्मा संभाला. मिताली ने सहजता से रन बटोरे और इस बीच कुछ अच्छे शॉट लगाये लेकिन हरमनप्रीत को शुरू से संघर्ष करना पड़ा. क्रॉस के दूसरे स्पैल में उन्होंने भी जेमिमा की तरह गेंद हवा में लहराकर अपना विकेट इनाम में दिया। क्रास ने इसके बाद दीप्ति शर्मा (12 गेंदों पर पांच) और स्नेह राणा (सात गेंदों पर पांच) को आउट करके अपने करियर में दूसरी बार मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा किया. मिताली ने 80 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 57वां अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने का क्रम नहीं रुका जिसका दबाव उन पर साफ दिख रहा था. वह आखिर में तीसरा रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गयी.

    यह भी पढ़ें:

    भारत के खिलाफ 4 गेंद पर 4 विकेट लिए और जड़ा शतक, फिर भी देश के लिए नहीं खेल पाया

    IND VS ENG: शुभमन गिल को लगी गंभीर चोट, इंग्लैंड दौरे से हो सकते हैं बाहर, अभिमन्यु ईश्वरन लेंगे जगह!

    झूलन गोस्वामी (19 गेंदों पर नाबाद 19 रन) और पूनम यादव (15 गेंदों पर 10 रन) ने आखिरी विकेट के लिये 22 गेंदों पर 29 रन जोड़े जिससे भारत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा. भारतीय टीम ने पिछले मैच को आठ विकेट से गंवाने वाली टीम में तीन बदलाव किये तथा पूनम राउत, पूजा वस्त्राकर और एकता बिष्ट की जगह जेमिमा, स्नेह राणा और पूनम यादव को अंतिम एकादश में रखा. इंग्लैंड ने अपनी टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज