सचिन तेंदुलकर हुए इस 17 वर्षीय खिलाड़ी के मुरीद, कहा-पहले टेस्ट में मचाएंगी धमाल

सचिन तेंदुलकर शेफाली वर्मा के प्रतिभा के कायल हैं (फोटो साभार-sachintendulkar)

INDW vs ENGW: सचिन तेंदुलकर को भरोसा है कि शेफाली वर्मा को अगर इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट में डेब्यू का मौका मिलता है तो वह अच्छा प्रदर्शन करेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच ब्रिस्टल के मैदान पर आज पहला और एकमात्र टेस्ट खेला जाएगा. भारतीय महिला क्रिकेट टीम सात साल बाद अपना पहला टेस्ट खेल रही है. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का मानना है कि शेफाली वर्मा (Shafali Verma) इस मैच में धमाल मचा सकती है. तेंदुलकर का मानना है कि जब शेफाली क्रीज पर होती हैं तो उनकी प्रतिभा और शॉट खेलने की क्षमता दर्शकों को बांधकर रख सकती है. लिटिल मास्टर ने इंग्लैंड के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट डेब्यू के लिए इस युवा स्टार को शुभकामनाएं दीं. अपने आक्रामक शॉट से महिला क्रिकेट में सुर्खियां बटोरने वाली 17 साल की शेफाली ने तेंदुलकर को 16 साल की उम्र में उनके डेब्यू की याद ताजा करा दी थी जब उन्होंने वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे तूफानी गेंदबाजों का सामना किया था.

    तेंदुलकर ने कहा, ‘‘जब हम जंगलों में लगी आग से प्रभावित हुए लोगों की सहायता के लिए धनराशि जुटाने के इरादे से मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में थे तो उस समय मैं शेफाली से मिला था. हमने कुछ देर बात की थी. मैंने उसे कहा था कि मुझे आपकी बल्लेबाजी और शॉट खेलते हुए खुद को जाहिर करने का तरीका पसंद है. मैंने उसे कड़ी मेहनत करते रहने को कहा.’’

    ICC Women's T20 Rankings, shafali verma, cricket news, आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग, शेफाली वर्मा
    शेफाली वर्मा टी20 में नंबर वन बल्लेबाज हैं.


    सचिन तेंदुलकर को भरोसा है कि शेफाली वर्मा को अगर इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट में डेब्यू का मौका मिलता है तो वह अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘17 साल की किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह, आप उसके अंदर उत्साह और ऊर्जा देख सकते हो. मुझे काफी खुशी है कि उसने प्रगति की और वह भारत के लिए अच्छा कर रही है. वह भारत की नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट की अहम सदस्यों में से एक होगी क्योंकि उसमें बल्लेबाजी करते हुए लोगों का ध्यान खींचने और उन्हें जोड़े रखने का कौशल और क्षमता है. ’’

    यह भी पढ़ें:

    INDW vs ENGW: ब्रिस्टल टेस्ट में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, कौन दिलाएगा जीत?

    पहली पारी में 15 रनों पर ऑल आउट होने के बावजूद 155 रनों से जीती टीम, जानिए कैसे हुआ 'चमत्कार'

    तेंदुलकर ने रक्तदान करके जीवन बचाने की भी अपील की. तेंदुलकर ने सोमवार को विश्व रक्तदान दिवस के मौके पर रक्तदान किया था और उन्होंने लोगों से आगे आने और जान बचाने की अपील की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.