• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDW vs ENGW: झूलन गोस्वामी ने कहा- शेफाली पर दबाव नहीं बनाएंगे, अभी उसकी शुरुआत है

INDW vs ENGW: झूलन गोस्वामी ने कहा- शेफाली पर दबाव नहीं बनाएंगे, अभी उसकी शुरुआत है

शेफाली वर्मा ने पहले वनडे में 15 रन बनाए थे. (Shafali Verma/Instagram)

शेफाली वर्मा ने पहले वनडे में 15 रन बनाए थे. (Shafali Verma/Instagram)

India Womens vs England Womens ODI Series: महिला टीम को पहले वनडे (INDW vs ENGW) में बड़ी शिकस्त मिली थी. टीम की सीनियर खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने कहा कि अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले टीम सभी विकल्प को आजमा रही है.

  • Share this:
    टांटन. अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड सीरीज के आगामी मैचों और उससे बाद भी विभिन्न विकल्पों को आजमाना जारी रखेगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले महिला वर्ल्ड कप में कौन सा संयोजन सबसे अच्छा होगा. भारतीय महिला टीम अब तक वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है.

    भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 180 से अधिक डॉट गेंद खेली. इसमें कप्तान मिताली राज, पूनम राउत और दीप्ति शर्मा जैसे अनुभवी मध्यक्रम के खिलाड़ियों को रन के लिए जूझना पड़ा. इंग्लैंड की महिला टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 202 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर के बल्लेबाजी क्रम पर पूछे गए सवाल का झूलन से साफ जवाब नहीं दिया, लेकिन कहा कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले कई विकल्प आजमाए जाएंगे.

    आने वाली सीरीज में चीजों को सुलझा लेंगे

    झूलन गोस्वामी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले कहा, ‘हम अपने संयोजन को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं. हम कुछ विकल्प तलाशने की कोशिश कर रहे हैं. अब हमारे लिए कौन से विकल्प सही रहेंगे, हम उसी की तलाश कर रहे हैं. जो कुछ भी होगा, मैनेजमेंट वर्ल्ड कप से पहले फैसला करेगा.’ उन्होंने कहा, ‘वर्ल्ड कप से पहले हम कुछ चीजों को व्यवस्थित करने की कोशिश कर रहे हैं. उम्मीद है कि आने वाले मैचों में, आने वाली सीरीज में हम उन सभी चीजों को सुलझा लेंगे.’

    हरमनप्रीत को एक बड़ी पारी की जरूरत

    झूलन गोस्वामी का मानना है कि युवा शेफाली वर्मा से अधिक उम्मीद कर दबाव नहीं बनाना चाहिए. वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि मध्य-क्रम लय हासिल कर प्रभावी प्रदर्शन करेगा. उन्होंने कहा, ‘शेफाली का वह पहला ही मैच था. उसने अभी पदार्पण किया है. हम उससे इतनी उम्मीदें कर रहे है, क्योंकि उसने अब तक काफी प्रभावित किया है. हमें शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से किसी एक से बड़ी पारी की जरूरत है. हरमनप्रीत को भी एक अच्छी पारी की जरूरत है.’ शेफाली ने पहले मैच में 15 रन बनाए थे.

    यह भी पढ़ें: ENG vs SL: तेज गेंदबाज ने 60 गेंद में से 49 पर रन ही नहीं दिया, वनडे में किया बड़ा कारनामा

    गेंदबाजी में भी सुधार करने की जरूरत

    झूलन गोस्वामी ने कहा कि गेंदबाजी इकाई में भी सुधार करने की जरूरत है, क्योंकि टैमी ब्यूमोंट और नेट स्किवर ने लगभग 100 के स्ट्राइक रेट से बिना किसी परेशानी के रन जुटाए. उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो हमें एक गेंदबाजी इकाई के रूप में मजबूती से वापसी करने की जरूरत है. हमने बहुत सी चीजों पर चर्चा की है. उम्मीद है कि हम इसे सुलझा लेंगे और मजबूती से वापसी करेंगे.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज