INDW vs SAW: भारत को लगा बड़ा झटका, पहले टी20 मैच से कप्तान हरमनप्रीत कौर बाहर

हरमनप्रीत कौर भारतीय टी20 टीम की कप्तान हैं.  ( फोटो हरमनप्रीत के टि्वटर अकाउंट से)

हरमनप्रीत कौर भारतीय टी20 टीम की कप्तान हैं. ( फोटो हरमनप्रीत के टि्वटर अकाउंट से)

INDW vs SAW: भारतीय महिला टीम को वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 4-1 से पराजित किया था. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 9:02 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना ने शुक्रवार को कहा कि कप्तान हरमनप्रीत सिंह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरूआती महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में नहीं खेल पायेंगी. हरमनप्रीत को बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में बल्लेबाजी करते हुए चोटिल (हिप-फ्लेक्सर इंजरी) हो गयी थी. सीरीज का शुरुआती मैच शनिवार को खेला जाएगा.

मंधाना ने मैच से पूर्व वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हरमनप्रीत कल के मैच में नहीं खेलेगी और उसकी स्थिति पर बाकी अपडेट मेडिकल टीम देगी. ’’ महिलाओं की वनडे सीरीज में भारत को दक्षिण अफ्रीका ने 4-1 से पराजित किया था. हालांकि मंधाना ने कहा कि वनडे सीरीज अब बीती बात हो गयी क्योंकि अब उनका ध्यान टी20 मुकाबलों पर लगा है. उन्होंने कहा कि हम वनडे सीरीज को भूलने की कोशिश करेंगे और ध्यान टी20 सीरीज पर लगायेंगे. वनडे सीरीज निराशाजनक रही लेकिन हमें उसे भूलकर आगे बढ़ना होगा. टीम में कुछ नये चेहरे आये हैं इसलिये हमें तरोताजा होकर सोचने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:

India vs England Match Preview: निर्णायक मुकाबले में होगी बादशाहत की जंग, भारत-इंग्लैंड की नजरें सीरीज जीत पर
India vs England: हार के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम पर लगा जुर्माना, ऑयन मॉर्गन ने भी मानी गलती

उन्होंने कहा कि हमने अपनी तैयारियों के बारे में चर्चा की है कि वनडे सीरीज में क्या गलत हुआ और आगे क्या किया जाये. हमें टी20 पर ध्यान लगाने की जरूरत है. हम अब वनडे सीरीज को टी20 सीरीज की तैयारी के तौर पर देख रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज