• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ING vs ENG: आकाश चोपड़ा ने बताया कौन सी टीम जीतेगी सीरीज, पुजारा-रहाणे पर उठाए सवाल

ING vs ENG: आकाश चोपड़ा ने बताया कौन सी टीम जीतेगी सीरीज, पुजारा-रहाणे पर उठाए सवाल

India vs England Test Series: चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान एक भी शतक नहीं लगा सके थे. (AFP)

India vs England Test Series: चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान एक भी शतक नहीं लगा सके थे. (AFP)

India vs England Test Series: टीम इंडिया (Team India) 2007 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) 4 अगस्त से शुरू हो रही है. सीरीज से कई खिलाड़ियों का भविष्य भी तय होना है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है. सीरीज (IND vs ENG) का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाना है. दौरे पर गए टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी 23 जून के बाद कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेलने जा रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया गया था. ओपनर शुमभन गिल और वॉशिंगटन सुंदर चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

    टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘टीम इंडिया यह सीरीज जीत सकती है. लेकिन अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है. उनका प्रदर्शन तय करेगा कि टीम 5 गेंदबाजों के साथ खेलेगी या नहीं.’ चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक भी शतक नहीं लगा सके थे. ऐसे में यह सीरीज उनके करियर के लिए बेहद अहम होने वाली है. अगर वे फेल रहे तो वे टीम से बाहर भी हो सकते हैं.

    रोहित और जडेजा होंगे बेस्ट परफाॅर्मर

    आकाश चोपड़ा ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित शर्मा दौर पर अहम पारियां खेलेंगे. उनके लिए सीरीज अच्छी रहने वाली है. इंग्लैंड में इस माैसम में गर्मी रहती है. ऐसे में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड सबसे अधिक विकेट लेंगे. हालांकि ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के बीच अच्छी होड़ रहेगी. मालूम हो कि बतौर इंग्लिश गेंदबाज भारत के खिलाफ टेस्ट में सिर्फ एंडरसन ही 100 से अधिक विकेट ले सके हैं.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के 5 खिलाड़ी जिनसे भारत को है खतरा, टेस्ट सीरीज में हो सकते हैं निर्णायक

    यह भी पढ़ें: ING vs ENG: पहला टेस्ट कल से, 3 साल पहले नॉटिंघम में टीम इंडिया इंग्लैंड को दे चुकी है शिकस्त

    पंत और रूट को बताया गेंम चेंजर

    पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत गेम चेंजर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. परिस्थितियां कैसी भी हों, वे अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. इसके अलावा वे विकेट के पीछे भी अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि इंग्लिश कप्तान जो रूट टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं. पिछले दौरे पर उन्होंने भारत में भारत के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था. ऐसे में अगर टीम इंडिया उन्हें रोकने में नाकाम रही तो वे सीरीज को इधर से उधर भी कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज