Home /News /sports /

injured ajinkya rahane set to spend 2 months on sidelines with hamstring injury india return doubtful

उप-कप्तानी के साथ टीम से भी कटा पत्ता, अब हुई लंबी छुट्टी! क्या दिग्गज का होगा कमबैक?

पहले से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे के लिए बुरी खबर आई है. उन्हें चोट के कारण लंबे वक्त  तक मैदान से दूर रहना होगा.   (Ajinkya Rahane Instagram)

पहले से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे के लिए बुरी खबर आई है. उन्हें चोट के कारण लंबे वक्त तक मैदान से दूर रहना होगा. (Ajinkya Rahane Instagram)

अजिंक्य रहाणे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. पहले उपकप्तानी के साथ टीम से पत्ता कटा और अब आईपीएल 2022 के एक मैच में हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वो कम से कम 2 महीने के लिए क्रिकेट मैदान में नहीं उतर पाएंगे. ऐसे में टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहे रहाणे के लिए यह बड़ा झटका है. इस साल भारत को नवंबर तक 1 ही टेस्ट खेलना है. ऐसे में क्या उनकी टीम इंडिया में वापसी हो पाएगी?

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास अब यह जिम्मेदारी नहीं है. खराब फॉर्म के कारण वो टीम इंडिया से भी बाहर हो चुके हैं. अब उन्हें एक और झटका लगा है. हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण रहाणे 2 महीने के लिए क्रिकेट मैदान से दूर हो गए हैं. ऐसे में उनकी टीम इंडिया में वापसी और मुश्किल होती दिख रही है.

रहाणे आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले थे. उन्हें बीते 14 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में मांसपेशियों में चोट लग गई थी. स्कैन के बाद पता चला था कि उन्हें ग्रेड-3 की हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है, जिसे ठीक होने में महीनों लगेंगे. ऐसे में रहाणे इस चोट के कारण जून में होने वाले रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. साथ ही जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे.

स्पोर्ट्स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, रहाणे को हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबरने में कम से कम 8-10 हफ्ते का वक्त लगेगा. ऐसे में भारतीय टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे रहाणे के लिए यह बड़ा झटका है. उन्हें और चेतेश्वर पुजारा को खराब फॉर्म की वजह से आईपीएल 2022 से पहले श्रीलंका के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज की टीम में नहीं चुना गया था. रहाणे पहले से ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. ऐसे में चोट के कारण उनकी वापसी की राह और मुश्किल हो गई.

भारत को नवंबर तक सिर्फ 1 टेस्ट खेलना है
टीम इंडिया में रहाणे की वापसी का एक ही जरिया है. वो चोट से उबरने के बाद 2022-23 रणजी ट्रॉफी या काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर दोबारा टीम में आने का दावा ठोक सकते हैं. हालांकि, यह उनकी फिटनेस और काउंटी टीम से डील पर निर्भर करेगा. बता दें कि भारत को जुलाई में इंग्लैंड से पिछले साल की सीरीज का बचा एक टेस्ट खेलना है. इसके बाद सीधा नवंबर में ही बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में रहाणे के लिए इस साल टीम में वापसी मुश्किल दिख रही है.

केएल राहुल बने टी20 टीम के कप्तान, हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की हुई वापसी

रोहित शर्मा ने खराब प्रदर्शन के बाद मांगा ब्रेक, 3 सीरीज के लिए चुनी जानी है भारतीय टीम

क्या रहाणे टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे?
रहाणे का आईपीएल 2022 से पहले रणजी ट्रॉफी में भी प्रदर्शन फीका रहा था. उन्होंने रणजी ट्रॉफी की 4 पारियों में 185 रन बनाए थे. इस दौरान रहाणे ने 1 शतकीय पारी खेली थी और दो बार जीरो पर आउट हुए थे. आईपीएल 2022 में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा. उन्होंने अर्धशतक जड़कर सीजन की अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन जल्द ही उनकी चमक फीकी पड़ गई और 7 पारियों में उन्होंने 19 के औसत से 133 रन बनाए. ऐसे में टीम इंडिया तो दूर, उन्हें 2023 के आईपीएल सीजन से पहले केकेआर ही रिलीज कर सकती है.

Tags: Ajinkya Rahane, India Vs England, IPL 2022, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर