लाइव टीवी

चोट के चलते टीम से बाहर हुआ ‌था ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, रैंप वॉक कर मुश्किल में घिरा, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 12:22 PM IST
चोट के चलते टीम से बाहर हुआ ‌था ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, रैंप वॉक कर मुश्किल में घिरा, देखें VIDEO
हसन अली लंबे समय से पसलियों में फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच (International Match) आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में भारत (India) के खिलाफ खेला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 12:22 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. हसन अली श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वे पसलियों में फ्रैक्चर के चलते लंबे समय से टीम से बाहर ही चल रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाफ ही खेला था. मगर हाल ही में हसन अली पाकिस्तान फैशन वीक 2020 में रैंप वॉक करते नजर आए हैं, जिसके बाद इसे लेकर विवाद काफी बढ़ गया है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही उन पर कार्रवाई कर सकता है.

भारत के खिलाफ खेला था पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच
दरअसल, हसन अली (Hasan Ali) इस साल सितंबर में पाकिस्तान (Pakistan) के घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में खेल रहे थे. सेंट्रल पंजाब की ओर से उन्हें अपना अगला मैच खैबर पख्तूनख्वां के खिलाफ खेलना ‌था, लेकिन पसलियों में दर्द के चलते उन्होंने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया. कराची में जांच के बाद ये खुलासा हुआ कि उनकी पसलियों में फ्रैक्चर है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि हसन अली को ठीक होने में छह हफ्ते का समय लगेगा. वह पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस हासिल करने पर काम करेंगे.



श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज
हसन अली (Hasan Ali) इसी चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) का हिस्सा नहीं थे. हसन अली ने पाकिस्तान के लिए 53 वनडे और 30 टी-20 मैच खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने 9 टेस्ट में भी हिस्सा लिया है. हसन अली ने इसी साल अगस्त में भारतीय मूल की लड़की से दुबई में शादी की थी. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 11 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होगी. इसका पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 19 दिसंबर से कराची में होगा.

cricket, cricket news, sports news, pakistan cricket team, hasan ali, pakistan cricket board, क्रिकेट न्यूज, खेल, स्पोर्ट्स न्यूज, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, हसन अली, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
हसन अली ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट मैच और 53 वनडे खेले हैं. (फाइल फोटो)


वाघा बॉर्डर पर शर्मनाक हरकत
पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) 22 अप्रैल 2018 को वाघा बॉर्डर पहुंचे और अपनी शर्मनाक हरकतों से वहां मौजूद भारतीयों को उकसाने की कोशिश की. इस दौरान वह अजीबोगरीब तरीके से छलांग लगाते भी नजर आए. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हसन अली के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी इस हरकत पर उन्हें फटकार भी लगाई थी. शोएब ने कहा था कि आप वहां वाघा बॉर्डर पर छलांगें मार रहे हो, आप यहां पर करो आकर बॉलिंग. मैदान पर जोर लगाओ. ये चीज तब अच्छी लगती है जब 6-7 आउट करते हैं, आपने आकर 84 रन खा लिए. शोएब ने कहा था कि न पेस है, न स्विंग है. मुझे समझ नहीं आता कि वो क्या हासिल करना चाहते हैं.

एक पारी में 10 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने अब रणजी ट्रॉफी में किया कमाल, 1 घंटे में पूरी टीम को किया तहस-नहस

कप्तान ने LIVE मैच में कहा- वो मेरी बहन के साथ बिस्तर में सोया है, इसलिए नहीं खेल रहा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 12:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर