मैच देखने आई लड़की को देख दिल दे बैठा था ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, शुरू हुई प्रेम कहानी

मैच देखने आई लड़की को देख दिल दे बैठा था ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, शुरू हुई प्रेम कहानी
रिकी पोंटिंग और रियाना की शादी की तस्वीर

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने साल 2010 में रियाना जेनिफर से शादी की थी

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोटिंग (Ricky Ponting) को क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शुमार किया जाता है. मैदान पर छक्के-चौके लगाकर बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पोटिंग की प्रेम कहानी भी क्रिकेट के मैदान पर ही शुरू ही हुई थी. बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले पोटिंग (Ricky Ponting) मैच देखने आई लड़की से सामने क्लीन बोल्ड हो गए थे और अपनी प्रेमकहानी को पूरा करने के लिए सबकुछ किया.

भाई के साथ मैच देखने आई थी रियाना
दोनों की लव स्टोरी उस वक्त शूरू हुई जब रियाना अपने भाई के साथ मेलबर्न में मैच देखने आई थीं. तब तक रिकी (Ricky Ponting) क्रिकेट की दुनिया में मशहूर हो चुके थे और रियाना एक स्टूडेंट थीं. उस स्टेडियम में पोंटिंग के परिवार वाले भी मैच देखने के लिए आए हुए थे. जब मैच के बीच में ब्रेक हुआ तो पोंटिंग अपने परिवार से मिलने के लिए वहां आए, तभी उनकी नजर पहली बार रियाना पर पड़ी और उन्हें पहली नजर का प्यार हो गया. पोंटिंग की मानें तो उन्हें पहली ही नजर में रियाना को दिल दे बैठे थे.

रियाना से मिलने उनकी यूनिवर्सिटी पहुंच गए थे पोंटिंग
पोटिंग ने रियाना के बारे में सबकुछ पता किया. जब उन्हें पता चला कि वह स्टूडेंट हैं तभी वह उनसे मिलने उनकी लॉ यूनिवर्सिटी जा पहुंचे. ये देख रियाना चौंक पड़ी और उन्होंने रिकी पोंटिंग का प्रपोजल स्वीकार कर लिया. दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और हालात ये रहे कि रियाना रिकी पोंटिंग के साथ विदेश दौरों पर ही नहीं इवेंट और अवॉर्ड फंक्शन में दिखने लगी.



तीन बच्चों के माता-पिता है पोंटिंग
पोंटिंग मानते हैं कि उनकी बीवी ही उनकी एनर्जी और जिंदगी में सकरात्मकता का कारण हैं.  पोटिंग और रियाना तीन बच्चों के माता पिता हैं. रियाना ने 2008 में अपनी पहली बेटी ' एमी चार्लोट ' को जन्म दिया. बेटी के जन्म के दो साल बाद दोनों ने शादी की. इसके बाद 2011 में पोंटिंग के घर दूसरी बेटी ' मैटिसी ऐले पैदा हुईं. तीसरी संतान के रूप में उन्हें बेटा फ्लेचर विलियम 2014 में जन्म लिया.

नौ साल की उम्र में विकेटकीपिंग करते हुए प्यार में पड़े स्टार्क-हीली, आज हैं क्रिकेट का 'सुपर कपल'

पहली नजर में स्पोर्ट्स एंकर को दिल बैठे थे वॉटसन, आज हैं ऑस्ट्रेलिया के 'गोल्डन कपल'

रिकी पोटिंग ने 230 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 165 में टीम को जीत मिली है और 51 में हार मिली, वहीं 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया और अन्य दो टाई रहे. बतौर कप्तान रिकी पोटिंग की जीत का प्रतिशत 71.73 है. पोंटिंग पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पहले स्थान पर जगह बनाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading