आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को दिया एक और बड़ा सम्मान, इस क्लब में हुए शामिल

सचिन तेंदुलकर समेत आईसीसी ने तीन खिलाड़ियों को हाॅल ऑफ फेम से सम्मानित किया.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 8:03 AM IST
आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को दिया एक और बड़ा सम्मान, इस क्लब में हुए शामिल
सचिन तेंदुलकर समेत तीन खिलाड़ियों को यह सम्मान दिया गया
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 8:03 AM IST

आईसीसी ने भारत के दिग्गज स्टार सचिन तेंदुलकर को एक और बड़ा सम्मान दिया है. आईसीसी ने मास्‍टर ब्लास्‍टर को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है. लंदन में हुए एक समारोह में सचिन के अलावा साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरीन समेत तीन लोगों को यह सम्मान दिया गया. मास्टर ब्लास्टर इस सम्मान को पाने वाले छठें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्‍कर, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ इस सम्मान को पा चुके हैं.


आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम 2019 में सचिन, एलन और कैथरीन तीन बेहतरीन खिलाड़ियाें के नामों की घोषणा की.


संन्यास के पांच साल बाद मिलता है सम्मान


सचिन ने 200 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें रिकॉर्ड सबसे ज्यादा रन और टेस्‍ट शतक बनाने का रिकॉर्ड हैं.  इस क्लब में शामिल होने के लिए जैसे ही सचिन ने आईसीसी के मापदंडों को पूरा किया, वह तुरंत ही इस क्लब में शामिल कर लिया गया. आईसीसी की गाइलाइन के अनुसार इस क्लब में वही खिलाड़ी शामिल हाे सकता है, जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए हुए कम से कम पांच साल हो चुके हो. सचिन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2013 में खेला था.




इस मौके पर सचिन ने सभी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मेरे लंबे इंटरनेशनल करियर में जिसने भी मेरा साथ दिया, उसे मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं. मेरे माता पिता, भाई अजीत और पत्नी अंजलि मेरी ताकत के स्‍तंभ बने. मैं बहुत ही भाग्यशाली रहा है शुरुआत में  ही कोच रमाकांत आचरेकर के रूप में मेंटर मिले. इस मौके पर सचिन पत्नी अंजली के साथ मैडम तुसाद में लगे अपने पुतले के पास भी गए.

 क्रिकेट में हुए दो बड़े बदलाव, नए नियम लागू होने से कप्‍तानों को राहत, सस्‍पेंड होने का खतरा समाप्‍त


Loading...

ICC ने इस देश को किया सस्‍पेंड, 6 महीने बाद इंडिया से होनी थी T20 सीरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 7:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...