लाइव टीवी

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी का दावा- मुझे नहाते हुए दी गई गालियां, रात में लगे उल्टी-दस्त और फिर...

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 7:16 PM IST
पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी का दावा- मुझे नहाते हुए दी गई गालियां, रात में लगे उल्टी-दस्त और फिर...
इंजमाम उल हक का बड़ा खुलासा

पाकिस्तान (Pakistan) के एक बड़े खिलाड़ी ने दावा किया है कि वर्ल्ड कप टीम में उन्हें जगह मिलने से टीम के कुछ खिलाड़ी खुश नहीं थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 7:16 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के खिलाड़ी अकसर एक-दूसरे लड़ते-झगड़ते नजर आते हैं. वो खेल के मैदान पर भी गालियां देते नजर आते हैं. ऐसा ही एक किस्सा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने सुनाया. इंजमाम (Inzama Ul Haq) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर खुलासा किया कि 1992 वर्ल्ड कप में उन्हें पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों ने जमकर गालियां दी थी और यहां तक इंजमाम उल हक को सिफारिशी खिलाड़ी करार दिया था.

जब इंजमाम को दी गई गालियां
इंजमाम उल हक ने 1992 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान की जीत में बड़ा रोल अदा किया था. इंजमाम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ महज 37 गेंदों में 60 रनों की पारी खेल पाकिस्तान को 4 विकेट से जीत दिलाई थी. पाकिस्तान की टीम पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. हालांकि इस मैच से पहले इंजमाम उल हक को अपनी ही टीम के खिलाड़ियों से जूझना पड़ा था.





इंजमाम ने कहा, 'मैं नाम नहीं लूंगा लेकिन मेरी टीम के एक खिलाड़ी ने शावर लेते वक्त मुझे इतनी गालियां सुनाई थी कि मैं रो पड़ा था. नहाते हुए मेरे आंसू निकल रहे थे. मैंने अपने पूरे इंटरनेशनल करियर में ऐसा दिन नहीं देखा है. मैं वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मैच से पहले कुछ खास नहीं कर पाया था जिस वजह से मुझे सिफारिशी खिलाड़ी कहा गया.' इंजमाम ने आगे कहा कि सिर्फ कप्तान इमरान खान थे जो उनपर विश्वास रखते थे.

इंजमाम (Inzama Ul Haq) ने अपनी मैच जिताऊ पर पारी के बारे में बताया, 'मैं सेमीफाइनल मैच से पहले बीमार था. मुझे उल्टी-दस्त लगे हुए थे और मैं सेमीफाइनल मैच नहीं खेलना चाहता था. लेकिन इमरान खान मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि तुम्हें हर हाल में ये मैच खेलना ही है. उस दिन अल्लाह ने मुझसे ऐसी पारी खिलवा दी जिससे पाकिस्तान की जीत हुई.' बता दें इंजमाम उल हक को बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया था. इसके बाद इंजमाम उल हक ने वर्ल्ड कप फाइनल में भी बेहतरीन 42 रनों की पारी खेली थी. इंजमाम ने वसीम अकरम के साथ 70 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को 50 ओवरों में 249 रनों के स्कोर तक पहुंचाया था और जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 227 रन ही बना सकी थी. इसके साथ ही पाकिस्तान ने पहली बार वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था.

COVID-19 टीम में मिली विराट कोहली को जगह, कोच ने बताया वायरस कोहली!

भारतीय कोच पर यौन योषण का आरोप, BCCI ने किया निलंबित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर