India vs England: इंजमाम ने ऋषभ पंत को बताया लेफ्टी वीरेंद्र सहवाग, कहा-सालों बाद ऐसा खिलाड़ी देखा

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को छक्का मारकर शतक पूरा करने के लिए अनूठे अंदाज में बधाई दी. ( Virendra Sehwag/twitter)

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को छक्का मारकर शतक पूरा करने के लिए अनूठे अंदाज में बधाई दी. ( Virendra Sehwag/twitter)

India vs England: इंग्लैंड के 205 रन के जवाब में टीम इंडिया एक समय छह विकेट पर 146 रन पर संघर्ष कर रही थी लेकिन ऋषभ पंत ने मैच का रूख मोड़ दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ की है. पंत की 118 गेंद में 101 रन की पारी से भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी बढ़त लेने में सफल रही. इंग्लैंड के 205 रन के जवाब में टीम एक समय छह विकेट पर 146 रन पर संघर्ष कर रही थी लेकिन पंत ने मैच का रूख मोड़ दिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 294 रन बना लिए है जिससे उसकी बढ़त 89 रन की हो गई है. इंजमाम ने पंत की प्रशंसा करते हुए उनकी तुलना भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से की.

इंजमाम उल हक ने कहा, 'पंत पर प्रेशर का कोई असर नहीं पड़ता है. 146 पर 6 विकेट गिरने के बावजूद ऐसा लगा कि जैसे कोई बल्लेबाज पारी की शुरुआत कर रहा हो. पारी की शुरुआत में भी कोई ऐसा नहीं खेलता. यह खिलाड़ी दबाव मुक्त होकर अपना स्वाभाविक खेलता है. स्पिन और फॉस्ट बॉलर दोनों को निशाना बनाता है. सहवाग को भी कोई फर्क नहीं पड़ता था कि पिच कैसी है, बॉलिंग कैसी है. बाउंड्री पर खिलाड़ी होने के बावजूद वह अपना नेचुरल स्ट्रोक खेलता था. पंत ने सिर्फ भारत में ही बल्कि ऑस्ट्रेलिया में भी रन बनाए हैं. सालों बाद ऐसा खिलाड़ी देखा है. पंत को खेलते हुए देखने पर ऐसा लगता है कि सहवाग बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहा हो.'

यह भी पढ़ें:



IND L VS BAN L: वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंदों पर ठोके 80 रन, भारत 10 विकेट से जीता
IND VS ENG: सहवाग की तारीफ पाकर बोले ऋषभ पंत-आपके ही नक्शेकदम पर चल रहा हूं

पुराने रंग में दिखे सहवाग
पंत के अलावा शुक्रवार को सहवाग ने भी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में बांग्लादेश लीजेंड्स के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली जिससे इंडिया लीजेंड्स ने 10 विकेट से जीत हासिल की. 110 रनों के लक्ष्य को भारत ने 11वें ओवर में ही पूरा कर लिया. भारत की जीत के हीरो सहवाग रहे, जिन्होंने 35 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए. सचिन तेंदुलकर ने 26 गेंदों पर 33 रन बनाए. वीरेंद्र सहवाग ने महज 20 गेंदों में अर्धशतक लगाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज