इंजमाम ने टीम चुनने से की 6 करोड़ रुपये की कमाई, लेकिन पाकिस्‍तान नंबर 1 से बना 'फिसड्डी'

3 साल तक इस पद पर रहने के दौरान इंजमाम उल हक को 6 करोड़ रुपये पाकिस्‍तानी रुपये का भुगतान किया गया.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 9:00 PM IST
इंजमाम ने टीम चुनने से की 6 करोड़ रुपये की कमाई, लेकिन पाकिस्‍तान नंबर 1 से बना 'फिसड्डी'
इंजमाम उल हक.
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 9:00 PM IST
इंजमाम उल हक ने दो दिन पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के मुख्‍य चयनकर्ता के पद से इस्‍तीफा दे दिया था. उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप 2019 में पाकिस्‍तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद यह फैसला लिया है. उन्‍होंने अपने बयान में कहा था, 'तीन सालों तक चयन समिति का अध्यक्ष रहने के बाद मैंने फैसला किया है कि मैं अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाहता. मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नया चीफ सेलेक्टर चुने, जो टीम में ताजा आइडिया और नई सोच ला सके.'

3 साल तक इस पद पर रहने के दौरान उन्‍हें 6 करोड़ रुपये पाकिस्‍तानी रुपये का भुगतान किया गया. पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, उन्‍हें हर महीने 12 लाख रुपये का वेतन और भत्‍ते मिलते थे.

'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, इंजमाम ने अप्रैल 2016 में मुख्य चयनकर्ता का पद संभाला था. वर्ल्‍ड कप 2019 के मद्देनजर उनके करार को तीन महीने बढ़ाया गया. उन्हें हर महीने 12 लाख रुपये का वेतन और अन्य भत्ते मिल. करार के मुताबिक, इंजमाम को टीम के किसी सीरीज को जीतने पर उन्हें मिलने वाले मेहनताने का 25 फीसदी और आईसीसी इवेंट में टीम की खिताबी फतह पर मेहनताने का सौ फीसदी मिलता था. चैंपियन्स ट्रॉफी जीतने पर उन्हें भी सरकार से एक करोड़ रुपये मिले थे. इस तरह कुल मिलाकर उन्हें तीन साल में लगभग छह करोड़ रुपये मिले.

inzamam ul haq, inzamam ul haq salary, inzamam ul haq income, inzamam ul haq pakistan team, inzamam ul haq selectors, इंजमाम उल हक, इंजमाम उल हक कमाई, पाकिस्‍तान क्रिकेट
पाकिस्‍तान टीम के कोच मिकी आर्थर और कप्‍तान सरफराज अहमद के साथ इंजमाम.


'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, इंजमाम जब मुख्य चयनकर्ता बने, उस वक्त पाकिस्तान की क्रिकेट टीम नंबर वन थी. लेकिन, लगातार हार के कारण टीम टेस्ट रैंकिंग में फिसलकर सातवें स्थान तक जा पहुंची. इनके कार्यकाल के दौरान टीम ने 28 टेस्ट मैच खेले जिसमें से 10 में उसे जीत और 17 में हार मिली. एक टेस्ट ड्रॉ रहा.

वहीं वनडे में पाकिस्‍तान 30 अप्रैल को नौवें नंबर पर था. अब यह टीम छठे नंबर पर है. वहीं टी20 रैंकिंग में पाक टॉप टीमों में नहीं थी लेकिन अब वह नंबर 1 टीम है.

धोनी अभी नहीं लेंगे संन्‍यास, करीबी दोस्‍त ने दी जानकारी
Loading...

3 साल, 11 महीने और 6 दिन बाद आउट हुईं ये क्रिकेटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 8:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...