लाइव टीवी

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर कलह, अब इंजमाम उल हक ने मिस्बाह पर लगाया ये आरोप

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 11:07 AM IST
पाकिस्तान क्रिकेट में फिर कलह, अब इंजमाम उल हक ने मिस्बाह पर लगाया ये आरोप
पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के अहम दौरे से पहले कप्तान बदलने का फैसला समझ से परे है. (FILE PHOTO)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) फिलहाल आस्ट्रेलिया के दौरे (Australia Tour) पर है. टी—20 सीरीज 0—3 से गंवाने के बाद अब दोनों टीमें 21 नवंबर से टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 11:07 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) एक बार फिर अंदरूनी कलह से जूझ रहा है. इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी विश्व कप 2019 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद से टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में उथल—पुथल मची हुई है. यहां तक कि विश्व कप में कप्तान रहे सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmad) को न केवल टेस्ट और टी—20 टीम की कप्तानी से हटा दिया गया, बल्कि उन्हें आस्ट्रेलिया के अहम दौरे पर ले जाने लायक तक नहीं समझा गया. पाक टीम मैनेजमेंट के रवैये के खिलाफ अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) खुलकर सामने आ गए हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) आस्ट्रेलिया के अहम दौरे (Australia Tour) के लिए बाबर आजम (Babar Azam) को कप्तानी सौंपे जाने के फैसले से बेहद निराश और गुस्सा हैं. बाबर आजम आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी—20 सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान थे, जिसमें टीम को 0—3 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. हालांकि बाबर आजम का प्रदर्शन सीरीज में अच्छा रहा था. इससे पहले पाकिस्तान को अपनी घरेलू जमीन पर श्रीलंका के खिलाफ भी तीन मैचों की टी—20 सीरीज में 0—3 की हार मिली थी. ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा है कि आस्ट्रेलिया जैसे कठिन दौरे से पहले कप्तान और टीम से छेड़छाड़ करना कभी भी अच्छा विकल्प नहीं हो सकता.

cricket, cricket news, pakistan cricket team, pakistan vs australia, misbah ul haq, inzamam ul haq, babar azam, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, इंजमाम उल हक, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, मिस्बाह उल हक, बाबर आजम, पाकिस्तान वस आस्ट्रेलिया,
मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर और हेड कोच की दोहरी जिम्मेदारी दी गई है. (FILE PHOTO)


यही वजह है कि इंजमाम (Inzamam Ul Hq) पाकिस्तान के मौजूदा चीफ सेलेक्टर और पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) के बाबर आजम (Babar Azam) को कप्तानी दिए जाने के फैसले से हैरान हैं. उन्होंने कहा कि बिल्कुल नए कप्तान बाबर आजम को कमान सौंपने का फैसला समझ से परे है. मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) के इतिहास में पहले कभी ऐसा हुआ है जब आस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले नया कप्तान नियुक्त कर दिया गया हो. हालांकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बावजूद टी—20 सीरीज में मेहमान टीम के लिए एकमात्र सकारात्मक बात बाबर आजम का प्रदर्शन ही थी. बाबर ने तीन मैचों की सीरीज में 57.50 की औसत से 115 रन बनाए थे.

वहीं 21 नवंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की कमान अजहर अली (Azhar Ali) को सौंपी गई है. टेस्ट टीम में नसीम शाह, मोहम्मद मूसा, शाहीन आफरीदी को भी जगह दी गई है. हालांकि आस्ट्रेलिया ए (Australia A) के खिलाफ अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन की झलक दिखाई है. टीम ने अभ्यास मैच में पहले बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए फिर आस्ट्रेलिया ए को महज 122 रनों पर समेट दिया. टीम के लिए इमरान खान ने पांच विकेट लिए, जबकि आस्ट्रेलिया ए की दूसरी पारी में युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपनी आग उगलती गेंदबाजी से प्रभावित किया.

पृथ्वी शॉ का बैन आज हो रहा है खत्म, टी-20 क्रिकेट में अब इस टीम के लिए मचाएंगे धमाल

वेस्टइंडीज को 59 रन पर रोक टीम इंडिया ने वनडे के बाद टी—20 सीरीज भी जीती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...