इंजमाम उल हक भी हुए पंत के फैन, बोले- अगर ऐसे ही खेलते रहे तो धोनी और गिलक्रिस्ट को बहुत पीछे छोड़ देंगे

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में  महज 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था. उन्होंने 40 गेंद पर तीन चौके और सात छक्के की मदद से 77 रन बनाए थे. (PIC:AP)

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में महज 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था. उन्होंने 40 गेंद पर तीन चौके और सात छक्के की मदद से 77 रन बनाए थे. (PIC:AP)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ( Inzamam-Ul-Haq) का मानना है कि अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने मौजूदा फॉर्म को बरकरार रखने में कामयाब रहते हैं तो वो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को बहुत पीछे छोड़ देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 8:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul-Haq) भी भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. इंजमाम का मानना है कि अगर पंत अपने मौजूदा फॉर्म को बरकरार रखने में कामयाब रहते हैं तो वो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट(Adam Gilchrist) को बहुत पीछे छोड़ देंगे. इंजमाम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर ये बात कही.

इंजमाम ने कहा कि पंत जिस तरह मैदान पर खुद को व्यक्त करते हैं और जैसे शॉट खेलने की क्षमता उनके पास है, मैंने बीते 30-35 सालों में सिर्फ दो विकेटकीपर धोनी और गिलक्रिस्ट में ये काबिलियत देखी है. ये दोनों ऐसे विकेटकीपर थे जो अपने दम पर मैच का रुख बदल देते थे. ऋषभ जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, अगर वो इस खेल को जारी रखते हैं तो जल्द ही धोनी और गिलक्रिस्ट भी पीछे छूट जाएंगे.

पंत के खेल में पिछले कुछ महीनों में बहुत सुधार आया: इंजमाम 
उन्होंने कहा कि मैं पिछले 6-7 महीने से पंत का खेल देख रहा हूं. उन्होंने काफी सुधार किया है. पंत जिस तरह अलग-अलग नंबर पर आकर रन बना रहे हैं, वो वाकई शानदार है. इंजमाम ने कहा कि अगर इंग्लैंड के खिलाफ पिछले वनडे की ही बात करें तो केएल राहुल (KL Rahul Century) ने शानदार शतक लगाया था. उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. पंत और उनके बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी हुई. लेकिन मेरे लिए मैच का रुख पंत और हार्दिक पंड्या ने ही बदला. उन्होंने आखिरी के कुछ ओवर में जिस ताबड़तोड़ ढंग से बल्लेबाजी की. उसकी बदौलत ही भारत मिडिल ओवर में धीमी रफ्तार से रन बनाने के बावजूद 336 रन बना पाया. पंत ने सिर्फ 40 गेंद पर 77 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 छक्के भी लगाए. वहीं, पंड्या ने 16 गेंद पर 35 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जोस बटलर ने जॉनी बेयरस्टो को लेकर कहा- वह गेंदबाजों काे डरा देता है

यह भी पढ़ें: IPL 2021: जोफ्रा आर्चर के हाथ की सर्जरी सोमवार को, आईपीएल खेलने की उम्मीद बढ़ी

पंत ने पिछले 6 टेस्ट में 4 अर्धशतक और एक शतक लगाया



पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे से टीम इंडिया में वापसी के बाद से ही पंत जबरदस्त फॉर्म में हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेले पिछले 6 टेस्ट में वो 4 अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भी उन्होंने 40 गेंद पर 77 रन की पारी खेली. हालांकि, भारत ये मैच हार गया. लेकिन अपनी इस छोटी से पारी में 23 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने जिस तरह के शॉट्स खेले उससे हर कोई प्रभावित हुआ. पंत ने अब तक 20 टेस्ट में 45 से ज्यादा की औसत से 1358 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उन्होंने तीन शतक भी लगाए हैं. वहीं, 17 वनडे में उनके 451 रन हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज