पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा, मांगी माफी

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और टीम इंडिया से पाकिस्तान को मिली थी करारी मात, जिसके बाद इंजमाम पर गाज गिरनी तय थी

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 5:04 PM IST
पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा, मांगी माफी
पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 5:04 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन का पहला साइड इफेक्ट उसके चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक पर हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है. इंजमाम उल हक ने अपने इस फैसले पर कहा, 'तीन सालों तक चयन समिति का अध्यक्ष रहने के बाद मैंने फैसला किया है कि मैं अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाहता. मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नया चीफ सेलेक्टर चुने, जो टीम में ताजा आइडिया और नई सोच ला सके.'

इंजमाम का जाना था तय!

आपको बता दें भले ही इंजमाम उल हक अपना कार्यकाल आगे ना बढ़ाने की बात कह रहे हों लेकिन उनका जाना पहले से ही तय था. दरअसल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत के खिलाफ हार के बाद से ही इंजमाम उल हक पर गाज गिरनी तय थी. टूर्नामेंट के दौरान ही ऐसी खबरें आ रही थी कि इंजमाम उल हक का हटना तय है.

इंजमाम और सरफराज अहमद


इंजमाम ने मांगी माफी

इस्तीफे के ऐलान के दौरान इंजमाम उल हक ने कहा कि वो भी एक इंसान हैं और उनसे गलती हुई हैं. इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े रहना चाहते हैं और उन्होंने कहा कि पीसीबी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगा वो उसके लिए तैयार हैं. इंजमाम ने कहा कि वो गलत फैसले ले सकते हैं लेकिन उनकी सोच हमेशा सही रही है. इंजमाम ने कहा कि अगर किसी खिलाड़ी को लगता है कि मैंने उसके साथ गलत किया तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं.

इंजमाम उल हक

Loading...

इमाम उल हक के चयन पर उठे सवाल

आपको बता दें इंजमाम उल हक के बतौर चीफ सेलेक्टर रहते हुए उनके भांजे इमाम उल हक का चयन पाकिस्तानी टीम में हुआ था, उनके इस फैसले पर अकसर पाकिस्तान के फैंस सवाल खड़े करते रहते हैं.

इमाम और इंजमाम


हालांकि ये भी बता दें कि इमाम उल हक ने बतौर बल्लेबाज खुद को साबित किया है. इमाम उल हक ने 36 वनडे मैचों में तकरीबन 55 के औसत से 1692 रन बनाए हैं, जिसमें वो 7 शतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- रवि शास्त्री की कोचिंग में बड़े मौके पर फ्लॉप रही टीम इंडिया 

टीम इंडिया के मुख्य कोच में BCCI ढूंढ रहा ये तीन खूबियां

धोनी अभी नहीं लेंगे संन्यास, पहले पूरा करेंगे यह अधूरा काम!
First published: July 17, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...