पाकिस्‍तान का कोच बनना चाहते हैं इंजमाम उल हक, बताया था डरी हुई टीम

पाकिस्‍तान का कोच बनना चाहते हैं इंजमाम उल हक, बताया था डरी हुई टीम
इंजमाम उल हक पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके हैं (फाइल फोटो )

कुछ दिन पहले ही पूर्व पाकिस्‍तानी दिग्‍गज खिलाड़ी इंजमाम उल हक (inzamam ul haq) ने पाकिस्‍तान टीम और पूर्व कप्‍तान सरफराज अहमद को लेकर कई दावे किए थे और टीम को डरा हुआ बताया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 14, 2020, 10:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्तान के पूर्व मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) ने कुछ दिन पहले पाकिस्‍तान टीम को लेकर खुलासा किया था कि 2019 विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों में असुरक्षा का माहौल था. अब उन्‍होंने खुद इस टीम को संभालने की इच्‍छा जताई है. इंजमाम उल हक ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि यदि उन्‍हें कोई भी मौका मिलता है तो वह पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच बनना चाहेंगे हैं. फिलहाल मिस्‍बाह उल हक पाकिस्‍तान टीम के मुख्‍य कोच हैं. दिसंबर 2012 में इंजमाम को पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का बल्‍लेबाजी सलाहकार नियुक्‍त किया गया था. इसके बाद 2015 में उन्‍हें अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम का कोच नियुक्‍त किया गया था.



वर्ल्‍ड कप में डरी हुई थी पाकिस्‍तान टीम
कुछ दिन पहले इंजमाम उल हक ने दावा किया था कि 2019 विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों में असुरक्षा का माहौल था. उन्होंने यह भी कहा कि सरफराज अहमद को तुरंत कप्तानी से हटाने की बजाय उन्‍हें और समय दिया जाना चाहिए था. इंजमाम ने कहा कि कप्तानों को समय दिए जाने की जरूरत है ताकि वे अनुभव के साथ बेहतर हो सकें. पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा कि पिछले विश्व कप में भी मुझे लगा कि कप्तान और खिलाड़ी काफी दबाव में हैं. उन्हें डर था कि अच्छा नहीं खेलने पर उन्हें टीम से निकाल बाहर किया जाएगा. ऐसा माहौल क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है.



यह भी पढ़ें: 

आज ही के दिन पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बना था इंग्लैंड, फाइनल में ऐसे टूटा न्यूजीलैंड का दिल

राहुल जौहरी के इस्‍तीफे के बाद हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के नए अंतरिम सीईओ

सरफराज अहमद का लिया पक्ष
पिछले दिनों इंजमाम ने एक टीवी चैनल से कहा कि सरफराज ने पाकिस्तान के लिए कुछ अच्छी जीत दर्ज की है. वह अच्छे कप्तान बन रहे थे, लेकिन जब वह अपने अनुभव और गलतियों से सीख चुके थे, उन्‍हें पद से हटा दिया गया. इंजमाम 2016 से 2019 विश्व कप कप मुख्य चयनकर्ता रहे और अधिकांश समय सरफराज ही कप्तान थे. मिस्‍बाह उल हक ने जब इंजमाम की जगह ली तो सरफराज को तीनों प्रारूपों में टीम से ही निकाल दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading