IPL 2019: डेथ ओवर्स के हीरो बने हैं पंत तो यह विदेशी खिलाड़ी है पावर-प्ले का बादशाह

दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के नाम डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड है .

News18Hindi
Updated: April 22, 2019, 1:21 PM IST
IPL 2019: डेथ ओवर्स के हीरो बने हैं पंत तो यह विदेशी खिलाड़ी है पावर-प्ले का बादशाह
आईपीएल 2019
News18Hindi
Updated: April 22, 2019, 1:21 PM IST
आईपीएल के इस सीजन में अब तक कई रोमांचक मैच देखने को मिल चुके हैं. वहीं कई खिलाड़ियों की आतिशी पारियां भी देखने को मिली है. कई बड़े खिलाड़ी अपनी ऐसी ही पारियों के दम पर अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं. जबकि आईपीएल के मैचों में की बार विजेता का फैसला आखिरी गेंद तक चला जाता है. ऐसे में डेथ ओवर्स काफी अहम हो जाते हैं.

दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत इसी डेथ ओवर्स के हीरो साबित हुई है. डेथ ओवर्स में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम ही है. पंत ने डेथ ओवर्स में नाबाद 62 रनों का पारी खेली. मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले ही मैच में पंत 12वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए और 27 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली.



उनकी इस पारी में सात चौके और सात छक्के शामिल थे. इन 78 रनों में से 62 रन उन्होंने डेथ ओवर्स में बनाए थे. उनके बाद नंबर आता है धोनी का जिन्होंने रविवार को आरसीबी के खिलाफ 85 रनों का पारी खेली. इस 85 रनों की पारी में धोनी ने 55 रन डेथ ओवर्स में उनके बल्ले से निकले.



अगर हम बात करें पॉवर-प्ले ओवर की तो वहां कोई भी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के आसपास दिखाई नहींं देता. वॉर्नर ने पॉवर-प्ले में नाबाद 52 रनों की पारी खेली है. वॉर्नर और बेयरस्‍टो की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है. वॉर्नर पॉवर-प्ले में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी हैंं. सनराइजर्स का यह ओपनर अब तक छह अर्धशतक लगा चुका है.इनमें से तीन अर्धशतक पॉवर-प्ले ओवर में निकले हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 22, 2019, 1:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...