Home /News /sports /

IPL-10: अंपायर से मजाक करना धोनी को पड़ा भारी, पड़ी मैच रैफरी की फटकार

IPL-10: अंपायर से मजाक करना धोनी को पड़ा भारी, पड़ी मैच रैफरी की फटकार

Image Source: IPLT20-Video-Screenshot/BCCI

Image Source: IPLT20-Video-Screenshot/BCCI

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के विकेटकीपर धोनी को शुक्रवार को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी ने फटकार लगाई.

    राइजिंग पुणे सुपरजायंट के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को शुक्रवार को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी ने फटकार लगाई. आईपीएल के 10वें सीज़न में सुपरजायंट और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के दौरान धोनी को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था.

    आईपीएल ने एक बयान जारी कर कहा है, "इंडियन प्रीमियर लीग के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान गुरुवार को राइजिंग पुणे सुपरजायंट के महेंद्र सिंह धोनी को मैच रैफरी ने आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानते हुए फटकार लगाई." बयान में कहा गया है, "धोनी को संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है."

    हालांकि धोनी को फटकार लगाने के पीछे कोई ठोस कारण नहीं बताया गया है, लेकिन धोनी द्वारा मजाकिया लहजे में निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) की मांग करना इस फटकार का कारण हो सकता है.

    धोनी ने मांगा था डीआरएस
    धोनी ने एक ही गलती की थी और वो थी डीआरएस की मांग करना. पुणे टीम की फील्डिंग के दौरान धोनी विकेटकीपिंग कर रहे थे. बात मुंबई की पारी के 15वें ओवर की है, जब कीरन पोलार्ड के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील हुई और अंपायर ने उसे नकार दिया, तभी धोनी ने अंपायर से रिव्यू मांग लिया. वैसे कहा जा रहा था कि धोनी ने ऐसा मज़ाक में किया है, क्योंकि उन्हें नियम तो पता ही होगा. धोनी के इस कदम पर सभी हंस पड़े थे. वैसे जिस अपील को अंपायर एस रवि ने ठुकराया था, उसमें पोलार्ड आउट दिख रहे थे.

    आईपीएल के इस सीज़न में महेंद्र सिंह‍ धोनी बतौर कप्‍तान नहीं खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट के 10 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है. इससे पहले वो हमेशा कप्‍तान के रूप में दिखे. आपको बता दें कि आईपीएल-10 की नीलामी से एख दिन पहले पुणे टीम के मालिकों ने ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ को टीम का नया कप्‍तान नियुक्‍त किया था.

    Tags: Indian premier league, Ipl 10, IPL 2017, Mahendra Singh Dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर