लाइव टीवी

किंग्‍स इलेवन पंजाब ने टी20 के इन 3 धुरंधरों को निकाला, 40 साल के क्रिस गेल को रखा

भाषा
Updated: November 15, 2019, 8:02 PM IST
किंग्‍स इलेवन पंजाब ने टी20 के इन 3 धुरंधरों को निकाला, 40 साल के क्रिस गेल को रखा
क्रिस गेल को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था.

किंग्स इलेवन पंजाब ने अग्निवेश अयाची, प्रभसिमरन सिंह जैसे भारतीय खिलाड़ियों को भी बाहर कर दिया. प्रभसिमरन को टीम ने 4 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था.

  • Share this:
नई दिल्ली: किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) को आठ आईपीएल (IPL) सत्र के बाद जबकि उनके साथ इंग्लैंड के सैम कर्रन (Sam Curran) और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई (Andrew Tye) को भी रिलीज कर दिया है. पिछले आठ सत्र से मिलर किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य बल्लेबाज में से एक रहे जिन्होंने 79 मैचों में 138.78 के स्ट्राइक रेट से 1850 रन बनाए हैं. वह टीम से जुड़ने के बाद शुरुआती सत्र में हालांकि प्रभावित नहीं कर सके थे लेकिन 2013 और 2014 में उन्होंने 150 रन से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से क्रमश: 416 और 446 रन जड़े थे.

अश्विन को दिल्‍ली को दिया
किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने पीटीआई से कहा, ‘डेविड हमारे लिए बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने जाने की इच्छा व्यक्त की थी और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं. हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.’वर्ष 2019 में मिलर ने 10 मैचों में 130 के स्ट्राइक रेट से 213 रन जुटाए. उन्‍होंने एक सीजन में पंजाब की कप्‍तानी भी संभाली थी लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद बीच में ही छोड़ दी थी.

ravichandran ashwin, kings xi punjab, ness wadia, anil kumble, r ashwin ipl, ashwin kxip, किंग्स इलेवन पंजाब, रविचंद्रन अश्विन, नेस वाडिया, आर अश्विन
आर अश्विन 2 साल से किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान थे.


टीम ने ऑफ स्पिनर रविंचद्रन अश्विन का सौदा पहले ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स से कर लिया था. साथ ही राजस्‍थान से टीम ने के गौतम को लिया था. ऐसे में इस सीजन में केएल राहुल को कप्‍तान बनाया जा सकता है. इस बार किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम की कोचिंग का जिम्‍मा अनिल कुंबले के पास है.



हैट्रिक लेने वाले कर्रन बाहर
कर्रन 2019 सत्र से पहले हुई नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा खरीदे गए विदेशी खिलाड़ियों में सबसे महंगे 7.2 करोड़ रुपये में शामिल किए गए थे, उन्हें भी रिलीज कर दिया गया है. उन्होंने पिछले साल आईपीएल में हैट्रिक ली थी. तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी रिलीज कर दिया गया है जिन्हें 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा गया था.

'क्रिस गेल को नहीं जाने देंगे, वह चैंपियन है'
टीम ने जिन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, उनमें वेस्टइंडीज के महान 40 वर्षीय खिलाड़ी क्रिस गेल शामिल है जिन्हें दो बार नहीं बिकने के बाद पंजाब ने 2018 आईपीएल से पहले दो करोड़ रुपये के बेस प्राइज में खरीदा था. वाडिया ने कहा, ‘हम उन्हें जाने नहीं दे सकते थे. वह चैम्पियन खिलाड़ी है.’ नीलामी 19 दिसंबर को की जाएगी.

किंग्स इलेवन पंजाब ने अग्निवेश अयाची, प्रभसिमरन सिंह जैसे भारतीय खिलाड़ियों को भी बाहर कर दिया. प्रभसिमरन को टीम ने 4 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था. इनके अलावा मोइजेज हेनरिक्‍स भी जगह बचा पाने में नाकाम रहे.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने IPL 2019 के सबसे महंगे खिलाड़ी को निकाला

IPL: सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 खिलाड़ियों को निकाला, जानिए किन पर गिरी गाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...