IPL 2018: क्‍या होगा अगर बैंगलोर की टीम ने हैदराबाद को हरा दिया...

कोहली की सेना को हैदराबाद को हराना ही होगा तभी वह इस टूर्नामेंट में जिंदा रहेगी.

News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 6:10 PM IST
IPL 2018: क्‍या होगा अगर बैंगलोर की टीम ने हैदराबाद को हरा दिया...
बैंगलोर का सामना आज हैदराबाद से है.
News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 6:10 PM IST
विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की आईपीएल 2018 में प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें बरकरार हैं. खराब शुरुआत के चलते शुरू में फिसड्डी रही यह टीम वर्तमान में 12 मैचों से 10 अंक के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर है. लेकिन लगातार दो जीत (पंजाब पर मिली 10 विकेट की विजय सबसे अहम) ने उसकी रनरेट सुधार दी है और वह प्‍लेऑफ की दावेदार बन गई है. लेकिन उसकी राह इतनी भी आसान नहीं है क्‍योंकि आज उनका सामना पॉइंट्स टेबल की टॉप टीम सनराइजर्स हैदराबाद से है. हैदराबाद ने इस सीजन में सबसे पहले प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई किया था. कोहली की सेना को हैदराबाद को हराना ही होगा तभी वह इस टूर्नामेंट में जिंदा रहेगी. जानिए इस मैच के नतीजे के बाद क्या-क्‍या हो सकता है

अगर आरसीबी जीत जाती है तो...
अगर बैंगलोर की टीम हैदराबाद को हरा देती है तो उसके 13 मैच से 12 अंक हो जाएंगे और वह मुंबई, राजस्‍थान और पंजाब के बराबर आ जाएंगे. लेकिन बेहतर रनरेट के चलते बैंगलोर चौथे या पांचवें नंबर पर आ जाएगी. मुंबई की इस समय सबसे अच्‍छी नेट रनरेट +0.384 है और वह चौथे पायदान पर है. अगर कोहली की टीम को यहां पहुंचना है तो उसे बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. इसके अलावा अपने आखिरी मैच में उन्‍हें राजस्‍थान को भी हर हालत में हराना होगा. साथ ही उम्‍मीद करनी होगी कि मुंबई और किंग्‍स इलेवन पंजाब के मैचों के नतीजे भी उसके पक्ष में जाएं.

अगर बैंगलोर को मिलती है मात तो...

यदि सनराइजर्स हैदराबाद जीत जाती है तो भी बैंगलोर की टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं होगी लेकिन उसकी राह बड़ी कठिन हो जाएगी. यह मुकाबला हार जाने पर आरसीबी के 13 मैचों से 10 अंक होंगे. मुंबई, पंजाब और राजस्‍थान के 12-12 अंक हैं और तो बैंगलोर को अपने आखिरी मैच में राजस्‍थान को बड़े अंतर से हराना होगा ताकि नेट रनरेट बेहतर रहे. साथ ही उन्‍हें उम्‍मीद करनी होगी कि पंजाब चेन्‍नई से और मुंबई दिल्‍ली से हार जाए. ऐसा होने पर चारों टीमों के 12 अंक होंगे और फैसला नेट रनरेट से होगा.

यदि मैच का नतीजा नहीं निकले तो...
यदि किसी वजह से मैच नहीं हो पाता है और नतीजा नहीं आता है तो आरसीबी और हैदराबाद को एक-एक अंक मिलेगा. ऐसे में बैंगलोर के 13 मैच से 11 अंक हो जाएंगे. इसका मतलब है कि बैंगलोर के लिए वहीं चीजें जरूरी होंगी जो कि उसकी हार की कंडीशन में जरूरी हैं. यदि मुंबई और पंजाब अपने आखिरी मैच हार जाएंगे तो फिर बैंगलोर को राजस्‍थान के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत नहीं पड़ेगी.
Loading...
ये भी पढ़ें
VIDEO: केएल राहुल ने दर्शकों में फेंक दी ट्रॉफी, मुंबई से मिली हार से थे दुखी
14 साल का मासूम बच्चा लड़ रहा है मौत से जंग, एक पाकिस्तानी ने मांगी धोनी से दुआ!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर