IPL 2019: क्‍या एमएस धोनी का ये 'ब्रह्मास्‍त्र' रोक पाएगा आंद्रे रसेल का तूफान

आईपीएल 2019 में रसेल ने डेथ ओवरों की 54 गेंद खेली हैं और 170 रन बटोरे हैं. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 314.81 रहा है जिसमें 11 चौकों और 18 छक्‍कों का योगदान है.

News18Hindi
Updated: April 9, 2019, 6:44 PM IST
IPL 2019: क्‍या एमएस धोनी का ये 'ब्रह्मास्‍त्र' रोक पाएगा आंद्रे रसेल का तूफान
आंद्रे रसेल. (Photo: IPL/BCCI)
News18Hindi
Updated: April 9, 2019, 6:44 PM IST
आईपीएल 2019 में मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबला है. इस मैच को लेकर एक सवाल सबसे ज्‍यादा पूछा जा रहा है कि चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी कोलकाता के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को कैसे शांत रखेंगे. रसेल ने इस सीजन में अपनी बल्‍लेबाजी से विपक्षी टीमों के कप्‍तानों की नींद उड़ा रखी हैं. उन्‍होंने सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी से मैच का पासा पलट दिया था. इन दोनों मैचों में रसेल ने छक्‍कों की बारिश की और हार के मुंह से जीत छीन ली. चेन्‍नई से मुकाबले से पहले कहा जा रहा है कि धोनी लेग स्पिनर इमरान ताहिर के जरिए रसेल पर काबू करेंगे.

आंकड़े भी बताते हैं कि लेग स्पिन के खिलाफ रसेल का बल्‍ला थोड़ा खामोश रहता है. साल 2015 से उन्‍होंने लेग स्पिनर की 79 गेंदों का सामना किया है और 101 रन बनाए हैं. इस दौरान वे चार बार आउट हुए हैं. वहीं साल 2018 से देख जाए तो पता चलता है कि लेग स्पिन के ओवरों में रसेल ने 8.56 की रनरेट से रन बनाए हैं. वहीं बाकी गेंदबाजों के खिलाफ उनका रनरेट 12.23 का रहा है. चेन्‍नई का पिच वैसे भी स्पिन के मददगार माना जाता है और ताहिर को यहां अच्‍छी खासी कामयाबी भी मिली है.



ताहिर की गुगली चेन्‍नई के लिए रसेल के खिलाफ ब्रह्मास्‍त्र हो सकती हैं. धोनी आमतौर पर ताहिर से मिडिल ओवर कराते हैं और लगभग इसी समय रसेल बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में आते हैं.

इस खिलाड़ी ने IPL में नहीं फेंकी एक भी गेंद, फिर भी मिलेंगे करोड़ों रुपए

रसेल की बल्‍लेबाजी पर नजर डाला जाए तो पता चलता है कि शुरु की छह गेंदों पर वे बड़े ध्‍यान से खेलते हैं. इस दौरान उनके बल्‍ले से कई शॉट मिस होते हैं. उदाहरण के लिए दिल्‍ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान पहली चार गेंदों पर उन्‍होंने केवल एक रन बनाया था. हालांकि इसके बाद की 24 गेंद पर रसेल ने 61 रन मारे थे.

IPL को लेकर ट्वीट करना इस पाकिस्तानी कमेंटेटर को पड़ा भारी, फैंस ने जमकर किया ट्रोल

IPL 2019, chennai super kings, kolkata knight riders, CSK vs KKR match, andre russell, imran tahir, ms dhoni, इमरान ताहिर, आंद्रे रसेल, आईपीएल 2019
इमरान ताहिर. (Photo: IPL/BCCI)
आईपीएल 2019 में रसेल ने डेथ ओवरों की 54 गेंद खेली हैं और 170 रन बटोरे हैं. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 314.81 रहा है जिसमें 11 चौकों और 18 छक्‍कों का योगदान है. तेज गेंदबाज भी रसेल को काबू में कर चुके हैं. पंजाब के खिलाफ मोहम्‍मद शमी ने उन्‍हें शानदार यॉर्कर पर बोल्‍ड कर दिया था लेकिन गेंद नोबॉल रही और मैच पलट गया. वहीं दिल्‍ली के खिलाफ सुपर ओवर में कागिसो रबाडा ने यॉर्कर से ही रसेल को बोल्‍ड किया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार