धोनी के चक्रव्यूह में फंसकर आउट हुए विराट कोहली, अब वर्ल्ड कप में फ्लॉप हो सकते हैं भारतीय कप्तान!

Chennai Super Kings के खिलाफ Virat Kohli 9 रन बनाकर आउट, MS Dhoni ने विराट के खिलाफ टेस्ट मैच जैसी फील्डिंग सजाई

News18Hindi
Updated: April 21, 2019, 9:33 PM IST
धोनी के चक्रव्यूह में फंसकर आउट हुए विराट कोहली, अब वर्ल्ड कप में फ्लॉप हो सकते हैं भारतीय कप्तान!
धोनी के चक्रव्यूह में फंसकर आउट हुए विराट कोहली, अब वर्ल्ड कप में फ्लॉप हो सकते हैं भारतीय कप्तान! (साभार-बीसीसीआई)
News18Hindi
Updated: April 21, 2019, 9:33 PM IST
आईपीएल के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बल्ले से फ्लॉप साबित हुए. विराट कोहली ने महज 9 रन बनाए. विराट कोहली ने तीसरे ही ओवर में अपना विकेट गंवा दिया. दीपक चाहर ने उन्हें धोनी के हाथों कैच आउट कराया.

आपको बता दें विराट कोहली को आउट करने के लिए धोनी ने अलग ही रणनीति अपनाई. उन्होंने विराट कोहली के लिए टेस्ट मैच जैसी फील्डिंग सजाई जिसमें पहली स्लिप और गली में फील्डर्स तैनात किये गए थे. धोनी ने चाहर को गेंद सौंपी जो कि जबर्दस्त आउट स्विंग फेंकते हैं और तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर विराट कोहली धोनी के चक्रव्यूह में फंस गए. चाहर ने आउट स्विंग फेंकी विराट कोहली ने ड्राइव लगाया और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर सीधे धोनी के ग्लव्ज में समा गई.



एम एस धोनी ने विराट कोहली की पुरानी कमजोरी का फायदा उठाया. विराट कोहली आउट स्विंग होती गेंदों पर खूब परेशान होते हैं, खासकर जब स्लिप और गली में फील्डर तैनात हो. धोनी ने विराट की इसी कमजोरी का फायदा उठाया और उन्हें कामयाबी हासिल हुई.

विराट को आउट करने के बाद खुश होते दीपक चाहर (साभार-बीसीसीआई)


चेन्नई के खिलाफ नहीं चलता कोहली का बल्ला

ऐसा नहीं है कि विराट कोहली पहली बार धोनी के चक्रव्यूह में फंसे हों. विराट कोहली पिछली पांच पारियों में चेन्नई के खिलाफ नाकाम रहे हैं. विराट ने चेन्नई के खिलाफ पिछली पांच पारियों में 53 रन ही बनाए हैं.

वर्ल्ड कप में विरोधी उठा सकते हैं फायदा
Loading...

एम एस धोनी ने कोहली को आउट करने के लिए जिस तरह की फील्डिंग तैनात की, उससे विराट कोहली को वर्ल्ड कप में बड़ा नुकसान हो सकता है. दरअसल धोनी की इस रणनीति को विरोधी टीमें भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इंग्लैंड में तो गेंद और ज्यादा स्विंग होती है और ऐसे में विराट कोहली को आउट स्विंग पर घेरा जा सकता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार