IPL 2019: डेविड वॉर्नर के पास इतिहास रचने का मौका, ये बड़ा रिकॉर्ड चंद कदम है दूर

डेविड वॉर्नर जल्‍द ही आईपीएल छोड़कर जाने वाले हैं. दो मई से ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट टीम का वर्ल्‍ड कप ट्रेनिंग कैंप शुरू होने वाला है.

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 6:12 PM IST
IPL 2019: डेविड वॉर्नर के पास इतिहास रचने का मौका, ये बड़ा रिकॉर्ड चंद कदम है दूर
डेविड वॉर्नर. (Photo:IPL)
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 6:12 PM IST
आईपीएल 2019 में डेविड वॉर्नर जिस अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर ऐसा लगा मानों वे बदले गेंदबाजों से बदला ले रहे हैं. गेंद से छेड़छाड़ के चलते वे एक साल तक क्रिकेट के मैदान से दूर थे. उन्‍होंने आईपीएल के जरिए ही वापसी की और उन्‍होंने इसे धमाकेदार बना दिया है. आईपीएल के 12वें सीजन में वॉर्नर ने 10 मैच में 574 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका औसत 71.75 का रहा है. वे अब तक लगातार पांच अर्धशतक उड़ा चुके हैं और राजस्‍थान के खिलाफ मैच में फिफ्टी मारते ही वे आईपीएल में बड़ा कारनामा कर देंगे.

शनिवार को होने जा रहे मैच में अर्धशतक लगाते ही वॉर्नर वीरेंद्र सहवाग और जोस बटलर को पीछे छोड़ देंगे. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने भी आईपीएल में लगातार पांच अर्धशतक उड़ाए थे. सहवाग ने 2012 और बटलर ने 2018 में यह कारनामा किया था. राजस्‍थान और हैदराबाद दोनों इस सीजन में जब पहली बार आपस में खेली थी तो वॉर्नर ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया था. इसके सहारे हैदराबाद ने एक ओवर रहते ही राजस्‍थान के 199 रन के स्‍कोर को चेज कर डाला था.

गेंदबाजों की कब्रगाह है ये मैदान, इन बल्‍लेबाजों ने जमकर लूटी है मौज

वॉर्नर ने इस सीजन में जॉनी बेयरस्‍टो के साथ मिलकर हैदराबाद को कमाल की शुरुआत दी है. दोनों ने इस सीजन में लगातार तीन पारियों में 100 से ज्‍यादा रनों की साझेदारी की थी. यह एक रिकॉर्ड है. हालांकि अब बेयरस्‍टो आईपीएल छोड़कर जा चुके हैं. उन्‍हें पाकिस्‍तान के खिलाफ इंग्‍लैंड की वनडे और टी20 सीरीज के चलते जाना पड़ा. उनकी गैरमौजूदगी में न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल पारी की शुरुआत करने में वॉर्नर का साथ दे सकते हैं.

भारत के वर्ल्‍ड कप जीतने पर ज्‍योतिष का दावा, कहा- जीत मिलेगी अगर... 

डेविड वॉर्नर भी जल्‍द ही आईपीएल छोड़कर जाने वाले हैं. दो मई से ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट टीम का वर्ल्‍ड कप ट्रेनिंग कैंप शुरू होने वाला है. इसमें वॉर्नर भी शामिल होंगे. ऐसे में 30 अप्रैल तक वे स्‍वदेश लौट जाएंगे. सनराइजर्स की टीम इस समय अंक तालिका में बीच में मौजूद है. उसने 10 मैच खेले हैं और उसके 10 अंक है. उसे अंतिम चार में जाने के लिए बाकी बचे 4 मैचों में से कम से कम तीन जीतने होंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: April 27, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...