लाइव टीवी

IPL 2019 फाइनल में लालच के शिकार हुए एमएस धोनी, चेन्‍नई को हार के कगार पर धकेला

News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 11:18 PM IST
IPL 2019 फाइनल में लालच के शिकार हुए एमएस धोनी, चेन्‍नई को हार के कगार पर धकेला
पिछले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने हैदराबाद को एक सीजन में चार बार हराकर फाइनल जीता था, इस बार मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को फाइनल समेत चार बार हराया.

ओवरथ्रो पर रन चुराने के प्रयास में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी रन आउट हो गए.

  • Share this:
आईपीएल 2019 के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ शिकंजा कस दिया है. ओवरथ्रो पर रन चुराने के प्रयास में चेन्‍नई के कप्‍तान एमएस धोनी रन आउट हो गए. उनका आउट होना मैच का नतीजा बदलने वाला पल हो सकता है. धोनी ने 8 गेंदों का सामना किया और 2 रन बनाए. वे चौथे विकेट के रूप में आउट हुए. वे जब आउट हुए तब चेन्‍नई का स्‍कोर 82 रन था और उसे जीत के लिए 68 रन की जरूरत थी.

चेन्‍नई की पारी का 13वां ओवर हार्दिक पंड्या ने किया. इस ओवर की चौथी गेंद पर शेन वॉटसन ने लेग साइड में मिली गेंद को मिडविकेट की तरफ घुमाया और रन के लिए दौड़ पड़े. इस पर थ्रो चूक गया और गेंद आगे निकल गई. इस पर धोनी ने फौरन दूसरे रन के लिए दौड़ लगा दी. लेकिन मिड ऑन पर खड़े ईशान किशन ने गेंद को तुरंत पकड़ा और स्‍टंप्‍स उड़ा दिए.

पहले तो लग रहा था कि धोनी क्रीज में पहुंच गए हैं. लेकिन रिप्‍ले में सामने आया कि उनके बल्‍ले का केवल एक हिस्‍सा क्रीज की लाइन तक पहुंचा था. थर्ड अंपायर को इस नतीजे का ऐलान करने में काफी वक्‍त लगा. रिप्‍ले देखने के बाद धोनी ड्रेसिंग रूम की ओर रवाना हो गए थे लेकिन जब देखा कि नतीजा घोषित होने में वक्‍त लग रहा है तो वे रूक गए. हालांकि फैसला उनके खिलाफ आया.



IPL 2019: फिर चला धोनी का जादू, 6 गेंद में 3 छक्‍के देनेवाले से कराया कमाल



ipl 2019 final, ms dhoni run out, chennai super kings, mumbai indians
एमएस धोनी आईपीएल 2019 फाइनल में 2 रन बनाकर आउट हुए. (Photo:IPL)


जैसे ही स्‍क्रीन पर आउट लिखा नजर आया चेन्‍नई के प्रशंसकों का दिल बैठ गया जबकि मुंबई के प्रशंसक खुशी से उछल पड़े.

खराब है पोलार्ड का गुस्सा, लाइव मैच में गेंदबाज को मारने फेंका दिया था बल्ला

धोनी का विकेट मुंबई इंडियंस के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है. वे इस सीजन में चेन्‍नई की ओर से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. धोनी ने 15 मैचों में 416 रन बनाए. उनका रन बनाने का औसत 83.20 का रहा है. इस सीजन में उन्‍होंने तीन अर्धशतक लगाए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 12, 2019, 10:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading